Move to Jagran APP

खिड़कियों से बाहर झूलकर बात करना अब होगा बिलकुल ख़त्म, Airtel WiFi कॉलिंग के साथ बेहतरीन इनडोर कवरेज पाएं

अगर आपको भी नेटवर्क की वजह से कॉलिंग में समस्या आ रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि Airtel WiFi कॉलिंग इसका एक बेहतरीन समाधान है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 04:25 PM (IST)
खिड़कियों से बाहर झूलकर बात करना अब होगा बिलकुल ख़त्म, Airtel WiFi कॉलिंग के साथ बेहतरीन इनडोर कवरेज पाएं
खिड़कियों से बाहर झूलकर बात करना अब होगा बिलकुल ख़त्म, Airtel WiFi कॉलिंग के साथ बेहतरीन इनडोर कवरेज पाएं

loksabha election banner

नई दिल्ली, पार्टनर कंटेंट। हेलो.. हेलो.. आवाज़ आ रही है? 

क्या यह आपके साथ अक्सर होता है? तो घबराइए मत क्योंकि इसका समाधान Airtel ने लांच कर दिया है।

Airtel देश की पहली टेलीकॉम कंपनी है जिसने WiFi कॉलिंग लांच की है, जिससे अब कॉल ड्राप अतीत की बात हो चली है। यह सेवा पूरे भारतवर्ष (जम्मू और कश्मीर को छोड़कर) में जारी कर दी जा चुकी है और यह सारे लोकप्रिय स्मार्टफोन्स पर भी उपलब्ध है। आपके स्मार्टफोन पर यह सेवा उपलब्ध है की नहीं, यह देखने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Airtel WiFi कालिंग के लांच के पहले चार हफ्तों में 1 मिलियन ग्राहकों ने इसका उपयोग किया और वर्ष के अंत तक यह आंकड़ा 10 मिलियन तक पहुंचने का अनुमान है। यह सेवा 17 विभिन्न ब्रांडों में 100+ डिवाइसेस पर सभी ब्रॉडबैंड कनेक्शंस के साथ उपलब्ध है। और यह आपको मिल रहा है बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के!

लेकिन Airtel WiFi कॉलिंग है क्या और यह कैसे काम करता है?

इसे सीधे शब्दों में कहें तो Airtel वाई-फाई कॉलिंग के साथ, आपकी कॉल सेलुलर नेटवर्क की जगह WiFi नेटवर्क पर प्लेस होती है, यह करने से आपको घर या ऑफिस के अंदर बेहतर कवरेज मिलती है। कई बार दीवारों, इमारतों आदि की बाधाओं के कारण, आप अक्सर अपने फोन पर नेटवर्क खो देते हैं या फिर भीड़भाड़ वाले इलाके में रहने वाले लोगों को नेटवर्क की दिक्कत हो सकती है। लेकिन Airtel WiFi कॉलिंग के साथ जहां भी आप एक अच्छे WiFi नेटवर्क से जुड़े हैं, वहां से आप HD कॉलिंग का मज़ा ले सकते हैं। तो आप यह समझें कि यह Airtel की एक सेवा है, जो आपको खिड़कियों से बाहर झूलकर कॉल लेने या अपने घर के बाहर घूम के बात करने से मुक्त कर देगी।

 

अपने फोन पर Airtel WiFi कॉलिंग कैसे सक्रिय करें?

WiFi कॉलिंग के लाभों का आनंद लेने के लिए, आपको Airtel मोबाइल कनेक्शन - प्रीपेड या पोस्टपेड और ऊपर लिस्ट में दिए गए स्मार्टफ़ोन में से एक स्मार्टफोन की आवश्यकता है। बस उसके बाद,

1. नवीनतम ओएस सॉफ्टवेयर में अपग्रेड करें

2. VoLTE स्विच को ऑन करें

3. WiFi कॉलिंग स्विच ऑन करें

और आप बेहतरीन कॉल क्वालिटी का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं।  

Note: *This is Brand Dest Content


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.