Move to Jagran APP

अगले महीने लॉन्च होगा Nothing Phone(1) स्मार्टफोन, मिलेंगे ये खास फीचर्स, यहां जानें डिटेल

Nothing भारत में अपने नए स्मार्टफोन Nothing Phone(1) को 12 जुलाई को लॉन्च करेगा। कस्टमर्स इस फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अभी एक विडियो सामने आ रही है जिसमें फोन के बहुत से स्पेसिफिकेशंस नजर आ रहे हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 02:53 PM (IST)
अगले महीने लॉन्च होगा Nothing Phone(1) स्मार्टफोन, मिलेंगे ये खास फीचर्स, यहां जानें डिटेल
अगले महीने लॉन्च होगा Nothing Phone(1) स्मार्टफोन PC- MKBHD

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nothing Phone(1) को भारत में 12 जुलाई को लॉन्च किया। हालांकि, कंपनी भी फोन के बारे में डिटेल्स का खुलासा करने से नहीं कतरा रही है। अभी एक नया वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें डिवाइस का पूरा डिजाइन दिख रहा है। यहां तक कि इसमें फोन के डिस्प्ले को भी देखा गया है। यह वीडियो एक प्रसिद्ध YouTuber मार्केस ब्राउनली उर्फ MKBHD का है जो नए Nothing Phone(1) के फीचर्स की जानकारी दी है।

loksabha election banner

वीडियो में डिवाइस के पिछले हिस्से के साथ-साथ फ्रंट को भी दिखाया गया हैं। डिजाइन के मामले में हमें फोन की अच्छी झलक देखने को मिलती है। नए Nothing Phone(1) की सबसे दिलचस्प बात उसका बैक पैनल है। बाजार में मौजूद अन्य स्मार्टफोन की तुलना में फोन का फ्रंट पैनल काफी स्टैडर्ड दिखता है। फोन के स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर एक पंच होल है जिसमें फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इस फोन के बेजल्स भी काफी पतले हैं।

Nothing Phone(1) को ग्लिफ इंटरफेस नाम का फीचर मिलता है। इस नए फीचर के साथ यूजर्स फोन के बैक पैनल पर लाइट सेटअप को कंट्रोल कर पाएंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अलग-अलग रिंग टोन को ब्लिंकिंग लाइट्स और फोन साउंड्स के साथ सिंक कर पाएंगे। हालांकि, ये लाइट विभिन्न प्रकार की नोटिफिकेशन के लिए भी प्रोग्राम किया जा सकता हैं। आप सिर्फ इसे देखकर ही नोटिफिकेशन के सोर्स को समझ पाएंगे।

लाइट चार्जिंग स्थिति इंडिकेटर के रूप में भी कार्य करेगा। जैसे ही आप टाइप-सी चार्जर प्लग इन करते हैं, एक छोटी सी लाइन चमकने लगेगी, जो बैटरी के स्तर को दर्शाएगी। यह लाइट बैटरी बचाने के लिए खुद बंद हो जाता है, लेकिन अगर आप इसे फिर से चालू करनी चाहते है और बैटरी स्तर की जांच करना चाहते हैतो फोन को केवल घुमा सकते हैं। इस फोन का डिज़ाइन उन iPhones जैसा दिखता है जो कुछ सालों से बाजार में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.