Move to Jagran APP

Nokia 8000 4G का पोस्टर हुआ लीक, सामने आई डिजाइन और फीचर्स की डिटेल

Nokia 8000 4G को कंपनी जल्द ही बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है। यह फोन KaiOS पर आधारित होगा और इसे Qualcomm Snapdragon 201 चिपसेट पर पेश किया जाएगा। वैसे यह कंपनी का फीचर फोन है लेकिन इसमें यूजर्स को WhatsApp और Facebook जैसे ऐप्स प्रीलोडेड मिलेंगे।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 07:27 AM (IST)
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global के अपकमिंग फोन Nokia 8000 4G को लेकर पिछले कई दिनों से लीक्स सामने आ रहे हैं। जिनके मुताबिक कंपनी इस फीचर फोन को जल्द ही बाजार में उतार सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इससे पहले इस फोन के डिजाइन और फीचर्स का खुलासा हो गया है। इस फीचर फोन की खासियत है कि इसमें WhatsApp और Facebook जैसे लोकप्रिस ऐप्स प्रीलोडेड होंगे। यह फोन Qualcomm Snapdragon 201 चिपसेट पर पेश होगा। 

loksabha election banner

WinFuture पर अपकमिंग फीचर फोन Nokia 8000 4G का एक पोस्टर शेयर किया गया है। जिसमें इस फोन के डिजाइन को स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। ब्लैक कलर वेरिएंट में शेयर किए इस फोन में प्रीमियम ग्लास डिजाइन का उपयोग किया गया है। फोन के किनारे घुमावदार है। फीचर फोन होने के बावजूद यह बेहद आकर्षक लुक दे रहा है। पोस्टर में यह भी जानकारी दी गई है कि Nokia 8000 4G में 4G और Wi-Fi कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस फीचर फोन में यूजर्स को WhatsApp और Facebook जैसे ऐप्स की सुविधा मिलेगी। 

Nokia 8000 4G के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 8000 4G के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो इसे Qualcomm Snapdragon 201 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें 2.8 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 320x240 पिक्सल है। फोन में 512MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 

Nokia 8000 4G फीचर फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 1,500mAh की बैटरी दी गई है और इसका साइज 132.2x56.5x12.3mm होगा। इस फोन में यूजर्स को फोटोग्राफी के लिए 2MP का रियर कैमरा दिया जा कसता है। अभी तक कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इससे जुड़ा कोई आधिकारिक खुलासा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.