Move to Jagran APP

Nokia 7.2 जल्द होगा लॉन्च, Nokia 7.1 के मुकाबले अपग्रेड होंगे फीचर्स

Nokia 7.2 को सर्टिफिकेशन वेबसाइट EEC पर मॉडल नंबर TA-1198 के साथ लिस्ट किया गया है। इस नए वेरिएंट को लेटेस्ट डिजाइन नए कैमरा सेटअप और हार्डवेयर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 12:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 12:18 PM (IST)
Nokia 7.2 जल्द होगा लॉन्च, Nokia 7.1 के मुकाबले अपग्रेड होंगे फीचर्स
Nokia 7.2 जल्द होगा लॉन्च, Nokia 7.1 के मुकाबले अपग्रेड होंगे फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia 7.2 को जल्द ही अपग्रेडेड फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। HMD Global का यह स्मार्टफोन Nokia 7.1 का अगला वेरिएंट होगा। Nokia 7.1 को पिछले साल मिड रेंज में भारत में लॉन्च किया गया था। HMD Global ने हाल ही में भारत में Nokia 9 PureView लॉन्च किया है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन को Rs 49,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक में पांच कैमरे दिए गए हैं और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है।

loksabha election banner

टिप्सटर सुधांशु अम्भोर ने Nokia 7.2 की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी है। इस स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट EEC पर मॉडल नंबर TA-1198 के साथ लिस्ट किया गया है। इस नए वेरिएंट को लेटेस्ट डिजाइन, नए कैमरा सेटअप और हार्डवेयर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Nokia 7.1 को पिछले साल भारत में Rs 19,990 की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस नए वेरिएंट को भी इसी प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia 7.1 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में फेस अनलॉक फीचर, फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन की खास बात यह है कि यह एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर काम करता है। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसका सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का एआई सेल्फी सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,060 एमएएच की बैटरी दी गई है। Nokia 7.2 में इससे बेहतर फीचर्स और प्रोसेसर देखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। Nokia 7.1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.