नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने Nokia 6.2 और Nokia 7.2 स्मार्टफोन्स इस वर्ष लॉन्च किए थे। इन्हें IFA 2019 टेक शो के दौरान पेश किया गया है। Nokia 7.2 को कुछ हफ्ते पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। वहीं, अब कंपनी Nokia 6.2 को भारतीय मार्केट में उतारने के लिए तैयार है। इस फोन को 11 अक्टूबर यानी आज लॉन्च किया जाएगा। यह फोन Nokia 6.1 का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। Nokia 6.2 को ट्रिपल रियर कैमरा, ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले, एंड्रॉइड वन सर्टिफिकेशन और दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Nokia 6.2 की संभावित कीमत: खबरों के मुताबिक, फोन को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट समेत 6 जीबी रैम और 64 जीबी वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है। इस फोन को भारत मे 14,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसे एक्सक्लूसिवली Amazon पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Nokia 6.2 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया होगा। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा। वहीं, टियरड्रॉप नॉच भी मौजूद होगी। यह फोन फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और 6 जीबी तक की रैम से लैस होगा। इसके अलावा 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी। वैसे तो इस फोन के एंड्रॉइड 9 के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी इसे एंड्रॉइड 10 के साथ पेश करेगी या नहीं।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद होगा। इसका पहला सेंसर 16 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल और तीसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया होगा। वहीं, फ्रंट सेंसर की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद होगा। फोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद होगा। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गई होगी।

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप