Move to Jagran APP

सस्ते स्मार्टफोन Nokia 3.4 और Nokia 2.4 भारत में जल्द होंगे लॉन्च, कंपनी की वेबसाइट पर हुए लिस्ट

Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। अब यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में दस्तक देंगे। Nokia 3.4 तीन स्टोरेज मॉडल में उपलब्ध होगा। जबकि Nokia 2.4 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 07:18 AM (IST)
सस्ते स्मार्टफोन Nokia 3.4 और Nokia 2.4 भारत में जल्द होंगे लॉन्च, कंपनी की वेबसाइट पर हुए लिस्ट
यह Nokia 2.4 की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने हाल ही में ग्लोबल मार्केट में एक साथ कई नए डिवाइसेज को लॉन्च किया है। जिसमें स्मार्टफोन के अलावा ईयरफोन और हेडफोन शामिल हैं। इस लॉन्च इवेंट में कंपनी ने सस्ते स्मार्टफोन Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को पेश किया है। वहीं अब भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि इन दोनों स्मार्टफोन के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। क्योंकि यह कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट हो गए हैं और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह जल्द ही भारत में दस्तक देंगे। 

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस्तक देने के बाद अब Nokia 3.4 और Nokia 2.4 ने भारत में लॉन्च होने की तैयारी कर ली है। यह दोनों स्मार्टफोन कंपनी की भारतीय वेबसाइट के प्रोडक्ट पेज पर लाइव हो गए हैं। जहां इनकी इमेज के साथ स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी भी दी गई है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट नहीं किया गया है ​कि इन्हें भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा। 

Nokia 3.4 और Nokia 2.4 की कीमत

ग्लोबल मार्केट में Nokia 3.4 को EUR 159 यानि लगभग 13,700 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। जबकि Nokia 2.4 की कीमत EUR 119 यानि लगभग 10,300 रुपये है। ये दोनों स्मार्टफोन चारकोल, डस्क और जोर्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। ग्लोबल मार्केट में Nokia 2.4 सितंबर के अंत तक सेल के लिए आएगा। लेकिन Nokia 3.4 की सेल के लिए यूजर्स को अक्टूबर तक का इंतजार करना होगा। 

Nokia 3.4 के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 3.4 में 6.39 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 460 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन को प्राइमरी कैमरा 13MP का है। जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले मौजूद है। इसमें पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है। यह फोन MediaTek Helio P22 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। वहीं इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.