नई दिल्ली, टेक डेस्क। नेटफ्लिक्स ने दुनिया भर में टीवी के लिए एक नया किड्स मिस्ट्री बॉक्स फीचर पेश किया है, जिसमें बच्चों को उनकी अगली पसंदीदा सीरीज और फिल्मों की खोज के लिए एक मजेदार और सुरक्षित जगह देता है। इसमें बॉस बेबी: बैक इन द क्रिब, गैबीज डॉलहाउस, बैक टू द आउटबैक, जुरासिक वर्ल्ड और कैंप क्रेटेशियस जैसी फिल्में शामिल है। इसके अलावा, ग्लोबल एक्सेसिबिलिटी अवेयरनेस डे (GAAD) के अवसर पर, नेटफ्लिक्स ने बधिरों और सुनने में कठिनाई होने वाले लोगों के लिए (SDH) के लिए ऑडियो डिस्क्रिप्शन (AD) और सबटाइटल के साथ अपनी लैंग्वेज एक्सेसिबिलिटी का विस्तार करने की घोषणा की है।

नेटफ्लिक्स ने पेश किया किड्स मिस्ट्री बॉक्स

यूजर्स को उम्र के हिसाब से फिल्में और शो आसानी से खोजने की अनुमति देने के लिए, नेटफ्लिक्स ने एक नया किड्स मिस्ट्री बॉक्स फीचर शुरू किया है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए, आपको बस इन सरल चरणों का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले बच्चों की प्रोफाइल में लॉग इन करें
  • होमपेज के टॉप पर बच्चों की 'फेवरेट रो' खोजें।
  • यहां आपको मिस्ट्री बॉक्स ऑप्शन मिल जाता है।

यह फीचर आपके स्क्रॉल करने और खोजने में जाया होने वाले समय की बचत करता है।

नेटफ्लिक्स ने लैंग्वेज एक्सेसिबिलिटी टूल्स का किया विस्तार

इस महीने से नेटफ्लिक्स स्पेनिश, पुर्तगाली और फ्रेंच सहित 20 से अधिक भाषाओं के लिए ऑडियो डिस्क्रिप्शन और सबटाइटल में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने कहा कि हमारी SDH और AD लैंग्वेज एक्सेसिबिलिटी को 20 से अधिक भाषाओं में बढ़ाकर, हम अपने सभी मेंबर्स को स्क्रीन पर अपने जीवन को प्रतिबिंबित करने की क्षमता देने की उम्मीद करते हैं, चाहे आप कहीं पर भी हों, आप कौन सी भाषा बोलते हैं।

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म वेब और आईओएस पर SDH और AD वाले शो और फिल्मों के लिए नए बैज जोड़ रहा है, ताकि इस प्रकार के कंटेंट को सपोर्ट करना आसान होगा। नेटफ्लिक्स ने "सेलिब्रेटिंग डिसेबिलिटी विद डाइमेंशन" नाम से अपना पहला कलेक्शन भी लॉन्च किया है। इसमें 50 से अधिक शो, कैरेक्टर्स वाली फिल्में और विकलांग लोगों के बारे में कहानियां शामिल हैं।

Edited By: Ankita Pandey