नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। कोरोना वायरस की वजह से कंपनी ने इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट नहीं रखा है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम करके लॉन्च किया जाएगा। इसे पिछले दिनों ही ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट भारतीय समय के अनुसार दिन के 12:30 बजे आयोजित की जाएगी। इस स्मार्टफोन को पिछले साल यूएस (अमेरिकी) बाजार में लॉन्च किया गया है।

यहां देखें लाइव स्ट्रीम

अमेरिकी बाजार में इस स्मार्टफोन को $1,499.99 करीब 1,10,000 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था। हालांकि, भारत में इसे 1 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। फोन का लुक और डिजाइन पिछले दिनों भात में लॉन्च हुए फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip की तरह ही है। Motorola पिछले दशक में लोकप्रिय रहे अपने आइकॉनिक फोल्डेबल फोन Motorola Razr को ही फोल्डेबल स्क्रीन के साथ पेश कर रहा है।

फोल्डेबल फोन Moto Razr के फीचर की बात करें तो ये आधा फोल्ड होता है। फोल्ड होने के बाद यूजर्स इसके सेकेंडरी स्क्रीन को क्विक व्यू एक्सटर्नल डिस्प्ले की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको टाइम के साथ-साथ ऐप नोटिफिकेशन्स मिलते हैं। यही नहीं, आप इस सेकेंडरी डिस्प्ले का इस्तेमाल करके म्यूजिक प्ले भी कर सकते हैं और फोटो भी क्लिक कर सकते हैं। 

अमेरिकी बाजार में लॉन्च हुए Moto Razr में ड्यूल स्क्रीन दी गई है। इसके मेन स्क्रीन का रिजोल्यूशन 876x2142 पिक्सल दिया गया है। इसमें 6.2 इंच का Flex View डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसकी सेकेंडरी स्क्रीन 2.7 इंच की दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP का प्राइमरी मेन कैमरा और सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें USB Type C चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो के लिए 3.5mm जैक का इस्तेमाल किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस