नई दिल्ली, टेक डेस्क| Motorola Moto G51 5G के स्पेसिफिकेशन की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया गया है कि अपकमिंग मोटोरोला स्मार्टफोन नवंबर में किसी समय लॉन्च होने की उम्मीद है। Moto G51 5G का कोडनेम 'साइप्रस 5G' है और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 50 MP का प्राइमरी सेंसर और 13 MP का सेल्फी कैमरा है। कहा जाता है कि स्मार्टफोन में फुल-HD+ डिस्प्ले होगा, लेकिन इसके साइज और रिफ्रेश रेट के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। एक टिपस्टर के अनुसार Motorola कथित तौर पर Moto G71 5G स्मार्टफोन पर भी काम कर रहा है।

Moto G51 5G के लीक हुए स्पेसिफिकेशंस !

TechnikNews की एक रिपोर्ट के माध्यम से, अपकमिंग Moto G51 5G के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। कहा जाता है कि जल्द ही लॉन्च होने वाला मोटोरोला स्मार्टफोन XT2171-1 को अपने मॉडल नंबर के रूप में ले जाएगा और इसे 'साइप्रस 5G' कोडनेम के तहत विकसित किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, मोटो स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा के साथ 13 MP का सेल्फी शूटर होगा जिसमें 50 MP का प्राइमरी सेंसर, 8 MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 2 MP का मैक्रो सेंसर होगा।

Moto G51 5G में फुल-HD+ डिस्प्ले होने की भी बात कही गई है, लेकिन रिपोर्ट में इसके साइज, सटीक रिजॉल्यूशन या रिफ्रेश रेट का जिक्र नहीं है। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि Motorola आने वाले कुछ हफ्तों में नवंबर में स्मार्टफोन जारी करने की योजना बना रहा है।

पिछले हफ्ते, Moto G51 5G को गीकबेंच लिस्टिंग में देखा गया था, जिसने स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख विनिर्देशों का भी सुझाव दिया था। आगामी मोटोरोला डिवाइस को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G SoC द्वारा संचालित किया जाता है जिसे 4GB RAM के साथ जोड़ा जाता है। लिस्टिंग में उल्लेख किया गया है कि Moto G51 5G Android 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाएगा। इसका सिंगल-कोर टेस्ट स्कोर 541 से 545 अंक तक है जबकि मल्टी-कोर टेस्ट स्कोर 1,602 और 1,675 अंक के बीच है।

इसके अलावा, Motorola के एक और स्मार्टफोन को US फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FCC) सर्टिफिकेशन के साथ देखा गया है। इस लिस्टिंग को टिपस्टर सिमरन पाल सिंह (@simransingh931) ने देखा। FCC मॉडल नंबर XT2169-1 के साथ Motorola स्मार्टफोन को सूचीबद्ध करता है, जिसे Moto G71 5G माना जाता है। इस स्मार्टफोन में 5G और NFC कनेक्टिविटी होने की बात कही जा रही है। टिपस्टर में Moto G71 5G में NG50 और MC300 सीरीज की बैटरी होने का भी जिक्र है।

Edited By: Mohini Kedia