Move to Jagran APP

2023 में लॉन्च होगा Apple का पहला फोल्डेबल फोन, एनालिस्ट ने किया खुलासा

Apple ने पिछले साल iphone 12 सीरीज को पेश किया था। अब खबर है कि कंपनी अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब ऐप्पल डिवाइस के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ का दावा है कि इस फोल्डेबल डिवाइस को 2023 में पेश किया जाएगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:41 AM (IST)
ऐप्पल के फोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Apple ने पिछले साल iphone 12 सीरीज को पेश किया था। खबर है कि कंपनी अपना पहला फोल्डेबल फोन लाने की योजना बना रही है। इस अगामी फोल्डेबल फोन से संबंधित कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। अब ऐप्पल डिवाइस के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने ऐप्पल के फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है।   

loksabha election banner

मैकरुमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मिंग-ची कुओ का दावा है कि ऐप्पल 2023 में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगा। इस डिवाइस में 7.5 या 8 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। साथ ही इसमें लेटेस्ट फीचर्स का सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। वहीं, कंपनी की ओर से भी फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

अन्य लीक्स की मानें तो ऐप्पल के फोल्डेबल फोन की कीमत अन्य स्मार्टफोन की कीमत की तुलना में ज्यादा होगी। इस अपकमिंग डिवाइस का सीधा मुकाबला सैमसंग और एलजी के फोल्डेबल फोन से होगा। 

iphone 13

बता दें कि ऐप्पल फोल्डेबल फोन के अलावा iphone 13 सीरीज को इस साल लॉन्च करने की तैयारी में है। इस अगामी सीरीज से जुड़ी तमाम रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं, जिनसे संभावित कीमत और फीचर की जानकारी मिली है।

इन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 13 और 13 प्रो का डिजाइन आईफोन 12 सीरीज से मिलता-जुलता होगा। यह दोनों डिवाइस ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ आएंगे। इस फीचर के एक्टिवेट होने पर यूजर्स को स्क्रीन में टाइम और बैटरी का आइकन दिखता रहेगा। इसके अलावा प्रो मॉडल में LTPO तकनीक का उपयोग किया जाएगा। 

आईफोन 13 सीरीज को सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। फिलहाल, ऐप्पल की ओर से अभी तक आईफोन 13 सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

iPhone 12 

iPhone 12 की भारत में शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है। iPhone 12 में 6.1 इंच का एचडी सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए नई ए14 बायोनिक चिपसेट दी गई है। इसके अलावा इस फोन को MagSafe चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन iOS 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है।

कंपनी ने iPhone 12 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 12MP का वाइड एंगल लेंस मौजूद है। खास बात यह है कि इस डिवाइस का कैमरा लो-लाइट में भी शानदार फोटो क्लिक करने में सक्षम है। इसके अलावा फोन के फ्रंट में 12MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.