Move to Jagran APP

Microsoft OneDrive Down: नए साल में माइक्रोसॉफ़्ट की क्लाउड सेवा हुई डाउन, जानिए इसके बारे में

Microsoft OneDrive Down Microsoft OneDrive सेवा का इस्तेमाल पूरी दुनिया में बहुत बड़े स्तर पर होता है। लेकिन अब नए साल में ही यूजर्स को इस सेवा को इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानिए इसके बारे में।

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Mon, 02 Jan 2023 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 06:49 PM (IST)
Microsoft OneDrive Down: नए साल में माइक्रोसॉफ़्ट की क्लाउड सेवा हुई डाउन, जानिए इसके बारे में
Microsoft OneDrive Photo credit - Microsoft India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft OneDrive Down: Microsoft की क्लाउड स्टोरेज सेवा OneDrive आज डाउन हो गयी है। कई यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि OneDrive के जरिये यूजर्स अपनी सभी फ़ाइल ऑनलाइन सेव करके किसी के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

loksabha election banner

यूजर्स के अनुसार OneDrive इस्तेमाल करने में उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें वनड्राइव में 'Something Went Wrong'or Sorry! An Error Has Occurred' का मैसेज दिख रहा है।

Microsoft ने क्या कहा

इस सब पर कंपनी ने भी अपनी सफाई दी है। माइक्रोसॉफ़्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट Microsoft 365 Status से ट्वीट कर कहा है 'हम इस मामले कि जांच कर रहे हैं कि आखिर क्यों कुछ यूजर्स OneDrive को एक्सेस करने में परेशानी आ रही है।' कंपनी ने इस मामले पर अधिक जानकारी और अपडेट के लिए एडमिन सेंटर देखने को कहा।

कंपनी ने आगे यह भी बताया कि 'हम टेलीमेट्री सर्विस की समीक्षा कर हैं। इसके साथ ही हमने ऐरर की भी पहचान कर ली है जो वनड्राइव की API सेवा को प्रभावित लार रहा था। हम इसे रिस्टार्ट करने जा रहे हैं।

Skype में भी आ रही है समस्या

OneDrive के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट की लोकप्रिय सेवा Skype में भी यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूजर्स Skype Credits को ना खर्च कर पा रहे हैं और ना ही खरीद पा रहे हैं। इसके साथ ही वे किसी को गिफ्ट कर पा रहे हैं।

कुछ Microsoft 365 सब्सक्राईबर्स ने शिकायत की है कि वो Skype Calling Credits के फ्री 60 मिनट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

इस पर भी कंपनी ने सफाई दी है और कहा है कि 'हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी सलाह दी है कि तब तक उपभोक्ता Skype की सब्स्क्रिप्शन मेनुअल रूप से एक्टिवेट कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें- Samsung नए साल में इस दिन करेगा नया स्मार्टफोन लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानिए इस पर सब कुछ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.