Move to Jagran APP

दमदार फीचर्स के साथ भारत में जल्द दस्तक देंगे ये स्मार्टफोन्स

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन अपकमिंग स्मार्टफोन्स के फीचर्स पर डालें एक नजर

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 15 Nov 2017 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 08:41 AM (IST)
दमदार फीचर्स के साथ भारत में जल्द दस्तक देंगे ये स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन बजार में चीन की फोन निर्माता कंपनी शाओमी से लेकर वनप्लस तक कई हैंडसेट लॉन्च किए जाने हैं। अगर कीमत की बात करें तो कंपनियां हर सेगमेंट क यूजर्स के लिए फोन पेश कर सकती हैं। इस खबर में हम आपको 6 ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट दे रहे हैं जो दिसंबर 2017 और जनवरी 2018 में लॉन्च किए जा सकते हैं। ये सभी स्मार्टफोन दमदार फीचर्स से लैस हैं।

loksabha election banner

जानें कौन से फोन्स होंगे लॉन्च और क्या होंगे इनके फीचर्स:

Xiaomi Redmi Note 5:

इस फोन में 6 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने की संभावना है। इसकेसाथ ही फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट पर काम करता है।

Nokia Edge:

5.2 इंच के फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ फोन में 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6755 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम दी जा सकती है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3600 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसके साथ ही एलईडी फ्लैश के साथ 23 एमपी का रियर कैमरा और 13 एमपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया होगा। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

OnePlus 5T:

यह फोन 2.45 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 6 और 8 जीबी की रैम दी जा सकती है। इसमें 6.01 इंच का फुल एचडी ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसमें बोकेह मोड भी दिया जा सकता है। वहीं, फ्रंट कैमरा के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है। यह फोन ऑक्सीजन ओएस पर आधारित एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट के साथ आ सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो डैश चार्जिंग तकनीक से लैस होगी।

Nokia 7:

इसमें 5.2 इंच का फुल-एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर और 4/6 जीबी रैम से लैस है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

Samsung Galaxy J7 Plus:

इसे 5.5 इंच के फुल एचडी सुपर Amoled डिस्प्ले के साथ पेश किया है। फोन में 2.4 गीगाहर्ट्ज हेलियो पी20 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम दी गई होगी। कंपनी ने अपने इस फोन में f/1.7 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल और f/1.9 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर ड्यूल कैमरा दिया गया है। ड्यूल रियर कैमरा के साथ-साथ कंपनी सेल्फी लवर्स को भी नहीं भूली। फोन में f/1.9 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Xiaomi Mi6:

इसमें 5.15 इंच का फुल-एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन 2.45 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस होगा। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3350 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें क्विक चार्जिंग 3.0 दी गई होगी। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करेगा।

जानें किस रेंज में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोन्स:

 

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 4 और Infocus Turbo 5 की कीमत में हुई कटौती

3500 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स, जानें क्या है खास

मोटोरोला से लेकर ओप्पो तक इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है कैशबैक ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.