Move to Jagran APP

Lava Blaze- 10,000 रुपये की कीमत में लावा का ये नया स्मार्टफोन 7 जुलाई को होगा लांच, जानिये इसके फीचर्स

भारतीय कंपनी लावा ने अपने नए स्मार्टफोन Lava Blaze के लांच डेट की घोषणा कर दी है। यह फोन 7 जुलाई को लांच होगा। फोन के कुछ फीचर्स लावा से और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये पता चले हैं । जानिये इस फोन में क्या क्या हो सकता है।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 03:45 PM (IST)
Lava Blaze- 10,000 रुपये की कीमत में लावा का ये नया स्मार्टफोन 7 जुलाई को होगा लांच, जानिये इसके फीचर्स
lava smartphone photo credit- Lava official site

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय ब्रांड लावा के नए स्मार्टफोन Lava Blaze के कई दिनों से चर्चे चल रहे हैं। लेकिन अब कंपनी ने इसकी लांच डेट की घोषणा कर दी है। Lava Blaze 7 जुलाई को लांच होगा। इसी के साथ फोन के कुछ फीचर्स आधिकारिक तो कुछ गैर आधिकारिक रूप से मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

Lava Blaze के आधिकारिक फीचर्स

नेटवर्क- लावा ब्लेज़ के लिए शुरू से खबरें आ रही थी कि यह 5G फोन हो सकता है लेकिन लावा के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये ये साफ़ किया कि लावा ब्लेज़ एक 4G स्मार्टफोन ही होगा। यानी ये 5G पर काम नहीं कर सकेगा।

डिजाईन- lava के इस नए फोन के बारे में कहा जा रहा था कि ये एक प्रीमियम डिजाईन वाला फोन होगा। अब लावा ने अपने ट्विटर पर नए फोन से जुड़े कुछ वीडियो भी शेयर किये हैं ।इससे पता चल रहा है कि फोन के बैक में ग्लास पैनेल जैसा कुछ लगा हुआ है। साथ ही ये भी पता चल रहा है कि यह एक चमक वाला स्मार्टफोन होगा।

रंग- लावा ने अपने इन वीडियो में फोन के तीन रंग दिखाए हैं, इनमें स्काई ब्लू ,रेड और ब्लैक कलर शामिल है। हालाँकि इनके अलावा कोई और भी रंग हो सकता है।

कैमरा सेटअप - लावा के इन वीडियो से ये साफ़ हो गया है कि यह एक ट्रिपल कैमरा स्मार्टफोन है। कैमरे के साथ पीछे फ़्लैश भी दिखाई दे रही है।

कीमत - कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि Lava Blaze सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये या उसके नीचे ही रहेगी।

Lava Blaze के संभावित फीचर्स

प्रोसेसर- कंपनी इसे Unisoc chipset के साथ लांच कर सकती है।

रैम और इंटरनल स्टोरेज- फोन में 8 GB की रैम और 128 GB की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। इस फोन में expandable मेमोरी का विकल्प भी मिल सकता है।

डिस्प्ले- फोन में 6.78 इंच की स्क्रीन हो सकती है जिससे LCD डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। फोन में 90 HZ का रिफ्रेश रेट भी मिल सकता है।

बैटरी- फोन में 5,000 mah की बैटरी लगी हो सकती है। इसके साथ ही फोन में 30 W का फ़ास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.