नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में कंपनियां हर रोज नए-नए डिवाइस पेश कर रही है। इसी के तहत चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने पिछले बेजल-लेस स्मार्टफोन Mi Mix 2 का एक लिमिटेड एडिशन लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने इसे ‘Mi MIX 2 Philippe Starck Edition’ नाम से पेश किया है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की बिक्री 28 नवंबर से चीन में शुरू की जाएगी। वहीं, फिनलैंड की कंपनी नोकिया ने अपना नोकिया 2 को भी लॉन्च कर दिया गया है। इसे भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

Xiaomi Mi MIX 2 Philippe Starck Edition:

इस फोन को 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा शाओमी ने चीन में Mi Mix 2 का एक ब्लैक कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया है। इससे पहले इस फोन को सफेद रंग में उपलब्ध कराया गया था। खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 4,999 यूआन (लगभग 49,000 रुपये) रखी गई है।

इस फोन को इसी साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। भारत में इस फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को ही पेश किया गया था, जिसकी कीमत 35,999 रुपये रखी गई थी। फोन में जल्द ही एंड्रॉयड के लेटेस्ट 8.0 ओरियो का अपडेट दिया जाएगा। इस फोन में 5.99 इंच का स्क्रीन दी गई है। यह कंपनी का पहला बेजल-लेस फोन भी है।

Xiaomi Mi MIX 2 Philippe Starck Edition के फीचर्स की अगर बात करें तो, यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और एड्रेनो 540 GPU के साथ आएगा। डिवाइस में 8 जीबी की रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मौजूद होगी। हालांकि फोन में अलग से माइक्रोएसडी कार्ड का विकल्प नहीं दिया जाएगा। यह फोन एंड्रॉयड 7.9 नॉगट और MIUI स्कीन के साथ पेश किया जाएगा। ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में बेसिक कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए जाएंगे।

वहीं, फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल सोनी IMX386 सेंसर का रियर कैमरा मौजूद होगा। इसके अलावा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा जो कि फेशियल रिकॉगनाइजेशन को सपोर्ट करेगा। फोन में 3400 mAh की नॉन रिमूवल बैटरी मौजूद है जो कि क्विक चार्ज 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।

Micromax canvas infinity Pro:

माइक्रोमैक्स के पिछले कैनवास इनफिनिटी स्मार्टफोन को 9,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया था, जबकि नए प्रो वेरिएंट की कीमत 15,000 रुपये के आस-पास होने की उम्मीद की जा रही है।

कंपनी इस फोन बेजल लेस डिस्प्ले के साथ ही पेश करेगी। इसके अलावा फोन में 5.7 इंच की IPS डिस्प्ले दी जाएगी, जिसमें फुल स्क्रीन रेजोल्यूशन है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। खबरों के मुताबिक, यह फोन ड्यूल सेल्फी कैमरा फोन के साथ आएगा। वहीं कई अन्य रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। फिलहाल इस फोन के बारे में और कुछ भी ऑफिशियल नहीं है। हालांकि लीक्स से उम्मीद की जा रही है कि फोन जल्द ही मार्केट में आ सकता है।

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप