Move to Jagran APP

JioGamesWatch: Jio ने लॉन्च किया गेमर्स के लिए ये शानदार Streaming Platform जानिए इसके बारे में सब कुछ

JioGamesWatch के नाम से Reliance Jio ने गेमर्स के लिए अपना एक ऑनलाइन गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. इस प्लेटफॉर्म से गेमर्स ऑनलाइन गेम खेलने के साथ अपने गेम सभी को दिखने के लिए ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकेंगे।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 01:00 PM (IST)
JioGamesWatch: Jio ने लॉन्च किया गेमर्स के लिए ये शानदार Streaming Platform जानिए इसके बारे में  सब कुछ
JioGamesWatch photo credit - Reliance Jio twitter

नई दिल्ली, टेक डेस्क। JioGamesWatch Reliance Jio ने अपने ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र में Jio Games को बढ़ाते हुए JioGamesWatch नाम से एक नया प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है। इसे एक ऑनलाइन गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बताया जा रहा है. इस प्लेटफॉर्म पर यूजर ऑनलाइन गेम खेलने के साथ अपने गेम को ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकेंगे। गेमर्स को यहाँ हर तरह का गेमिंग कॉन्टेंट देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

JioGamesWatch क्या है ?

JioGamesWatch पर गेमर्स को ऑनलाइन गेम खेलते हुए लाइव जाने का विकल्प मिलता जिससे बहुत बड़ी संख्या में व्यूवर्स उनके गेमिंग कॉन्टेंट को स्ट्रीम कर सकेंगे। गौरतलब है Jio की इस नई सर्विस को आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ एंड्रॉइड टीवी, जियो फोन, आदि डिवाइस के साथ भी कनेक्ट कर लाइव कर सकते हैं। इसके साथ ही गेम स्ट्रीमिंग को देखने वाले दर्शकों को पोल में भी हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

JioGamesWatch के फीचर्स

जियो यूजर्स मोबाइल के जरिये Full HD और HD कॉन्टेंट स्ट्रीम कर सकेंगे। इसमें 1920 x 1080 पिक्सल का रेजल्यूशन मिलता है। लेकिन रेजल्यूशन आपके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड के आधार पर ही मिलेगा। JioGamesWatch में कई कम्युनिटी इवेंट भी होते रहेंगे, जिससे कॉन्टेंट स्ट्रीमर दर्शकों को अपने साथ बनाए रख सकेंगे। JioGamesWatch के गेमिंग कॉन्टेंट को यूजर्स अपने Jio सेट टॉप बॉक्स के जरिये भी देख सकेंगे।

JioGamesWatch की कोई फीस भी है क्या ?

JioGamesWatch की एक और अच्छी बात यह भी है कि कंपनी ने इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को पूरी तरह फ्री रखा है। जियो इसके लिए आपसे किसी भी तरह की कोई सब्सक्रिप्शन फीस नहीं लेगी।

JioGamesWatch सर्विस को कैसे करें इस्तेमाल ?

JioGamesWatch सर्विस को आप Jio सेट-टॉप बॉक्स के जरिये टीवी में चला सकते हैं। वहीँ स्मार्टफोन पर इसे आप JioGames ऐप में ही चला सकते हैं। JioGames ऐप ios और Android दोनों यूजर्स के लिए अपने अपने प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर फ्री उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.