Move to Jagran APP

भारत में जल्द लॉन्च होगा Jio Phone 5G, यहां जानें संभावित कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Reliance Jio जल्द ही भारत में एक नया Jio Phone 5G लॉन्च कर सकती है। टेलीकॉम ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह फोन पर काम कर रही है लेकिन अभी तक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 12:44 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 12:45 PM (IST)
भारत में जल्द लॉन्च होगा Jio Phone 5G, यहां जानें संभावित कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
Jio Phone 5G जल्द भारत में होगा लॉन्च, जानें डिटेल PC- Jio Phone Next

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम कंपनी Jio 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत में 5G सेवाओं को रोलआउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसके साथ ही Reliance Jio जल्द ही भारत में एक नया Jio Phone 5G लॉन्च कर सकती है। टेलीकॉम ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह फोन पर काम कर रही है, लेकिन अभी तक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। इससे पहले 2021 में रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर जियो फोन नेक्स्ट लॉन्च किया था। फोन 4G सपोर्ट करता है, लेकिन अब जबकि देश 5G रोलआउट के लिए तैयार है, रिलायंस यूजर्स के लिए एक किफायती 5G फोन उपलब्ध कराना चाहती है। बता दें कि टेलीकॉम कंपनी 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत में 5G सर्विसेज को रोलआउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

loksabha election banner

Jio Phone 5G की कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jio Phone 5G को इस साल के अंत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जहां तक फोन की कीमत की बात है, तो जियो फोन 5G की कीमत करीब 12,000 रुपये होने की उम्मीद है।

हालांकि, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Jio Phone 5G की कीमत 2500 रुपये से कम होने की उम्मीद है। अगर Jio Phone 5G एक स्मार्टफोन है, तो इसकी कीमत इतनी कम नहीं हो सकती है। ऐसा तभी हो सकता है जब Jio Phone 5G एक फीचर फोन हो।

बता दें कि 2500 रुपये एक डाउन पेमेंट हो सकता है, जिसे कस्टमर्स पूरी राशि का भुगतान नहीं करने पर दे सकता है। बाकी भुगतान ईएमआई के जरिए किया जा सकता है। फोन के जियो फोन नेक्स्ट की तरह बंडल्ड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आने की संभावना है।

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशंस

Jio Phone 5G में 6.5-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिसका रेजॉल्यूशन 1:600 x 720 पिक्सल है। बताया जा रहा है कि यह स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें 4G RAM और 32GB स्टोरेज दिया जाएगा।

कैमरे के बात करें तो Jio Phone 5G में रियर पैनल पर एक डुअल-कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, जिसमें एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.