Move to Jagran APP

Independence Day Offer में Jio, Airtel और BSNL ग्राहकों को दे रही है ये शानदार प्लान्स, जानिए इनके बारे में

Independence Day Offer के तहत टेलीकॉम कंपनियों ग्राहकों को विशेष रिचार्ज प्लांस दे रही हैं। इसमें Jio Airtel और BSNL जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। जानिए इनके प्लांस के बारे में विस्तार से और फिर लाभ उठाएँ ।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 02:26 PM (IST)
Independence Day Offer में Jio, Airtel और BSNL ग्राहकों को दे रही है ये शानदार प्लान्स, जानिए इनके बारे में
Photo Credit - Jio, Airtel, BSNL official twitter account

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Independence Day Offer भारत की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। ऐसे में सभी कंपनियां ग्राहकों को भी स्वतंत्रता दिवस पर कई ऑफर दे रही है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के विशेष प्लांस बताने जा रहे हैं जो इसी अवसर पर लांच किए गए हैं।

loksabha election banner

कौन से हैं वो विशेष प्लांस

Jio- जियो ने इस अवसर पर 2 विशेष प्लांस लांच किए हैं।

  • 750- इस प्लान की कीमत 750 रुपये है। इसमें यूजर्स को 2 GB मोबाइल डेटा प्रति दिन मिलता है। इसके अलावा 100 MB अतिरिक्त हाई स्पीड डेटा भी मिलता है जिसे मूल डेटा खत्म होने के बाद इमरजेंसी में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस ऑफर के लिए ग्राहकों को 1 रुपये का अलग से रिचार्ज करना पड़ेगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। तो वहीं 100 SMS प्रति दिन भी मिलते हैं। यह पैक 90 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लॉड और जियो सेक्युर्टी की सुविधाएं भी फ्री मिलती है।
  • 2999- इस प्लान की कीमत 2999 रुपये है। इसमें यूजर्स को 2.5 GB मोबाइल डेटा प्रति दिन मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। तो वहीं 100 SMS प्रति दिन भी मिलते हैं। यह पैक 1 साल यानी 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लॉड और जियो सेक्युर्टी की सुविधाएं भी फ्री मिलती है। आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत जियो अपने इस प्लान पर ग्राहकों को कुल 75 GB अतिरिक्त मोबाइल डेटा भी दे रही है। इसके साथ ही डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की साल भर की सब्स्क्रिप्शन भी फ्री दे रही है। इसके अलावा कंपनी ग्राहकों को Ajio, Netmeds और Ixigo के शॉपिंग कूपन भी फ्री देगी।

Airtel- एयरटेल ने भी इस अवसर पर 2 प्लान पेश किए हैं।

  • 519 - इसमें यूजर्स को 1.5 GB मोबाइल डेटा प्रति दिन मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। तो वहीं 100 SMS प्रति दिन भी मिलते हैं। यह पैक 60 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके साथ ही इस प्लान में Wynk Music, फ्री हेलो ट्यून, Apollo 24।7 Circle और FasTag कैशबैक की सुविधाएं भी फ्री मिलती है।
  • 779- इसमें यूजर्स को 1.5 GB मोबाइल डेटा प्रति दिन मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। तो वहीं 100 SMS प्रति दिन भी मिलते हैं। यह पैक 90 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके साथ ही इस प्लान में Wynk Music, फ्री हेलो ट्यून, Apollo 24।7 Circle और FasTag कैशबैक की सुविधाएं भी फ्री मिलती है

BSNL – सरकारी कंपनी BSNL भी इस अवसर पर अपने ब्रॉडबैंड के Bharat Fiber प्लान्स पर भारी डिस्काउंट दे रही है। कंपनी Independence Day Offer के तहत अपने 449 और 599 रुपये वाले प्लान को सिर्फ 275 रुपये में दे रही है। तो वहीँ 999 रुपये वाले प्लान की कीमत ऑफर में 775 रुपये हो चुकी है। इससे 449 वाले प्लान पर 174 रुपये, 599 वाले प्लान पर 324 रुपये और 999 रुपये वाले प्लान पर 224 रुपये की छूट मिल रही है। आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत इन दोनों प्लान की वैलिडिटी भी 75 दिन की रखी गई है। हालांकि 75 दिन के बाद ग्राहकों को आगे के लिए इन प्लान्स की मूल कीमत ही देनी होगी।

  • 449- BSNL के 449 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 30 mbps तक की स्पीड मिलती है। इसके साथ ही यूजर्स को 3.3TB डेटा प्रति महीने मिलता है। ये डेटा ख़त्म होने पर इंटरनेट की स्पीड घटकर 2 mbps पर पहुँच जाती है।
  • 599- कंपनी इस ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को 60 mbps तक की स्पीड देती है। साथ ही 3.3TB डेटा प्रति महीने मिलता है। लेकिन इसमें भी ये डेटा ख़त्म होने पर इंटरनेट की स्पीड घटकर 2 mbps पर पहुँच जाती है।
  • 999- BSNL के इस प्लान में गाहकों को 150 mbps तक की स्पीड मिलती है। साथ ही यूजर्स को 2TB डेटा प्रति महीने मिलता है। इसके आलावा इस प्लान में कंपनी OTT की सब्सक्रिप्शन भी साथ में फ्री देती है। इसमें Dinsey+ Hotstar, Hungama, Sony LIV, ZEE5, Voot, YuppTV और Lionsgate जैसे OTT प्लेटफार्म के नाम शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.