Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2020: realme ने इन कैटेगरीज में जीते 4 अवॉर्ड

Jagran HiTech Awards 2020 में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी realme ने एक साथ 4 अवॉर्ड अपने नाम किए। इसमें टेक मैन्युफैक्चरर ऑफ द ईयर से लेकर बजट स्मार्टफोन ऑफ द ईयर कैटेगरी शामिल हैं। कंपनी के सीईओ माधव सेठ को भी टेक लीडर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 07:02 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2020: realme ने इन कैटेगरीज में जीते 4 अवॉर्ड
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लीडिंग डिजिटल मीडिया jagran.com ने 30 नवंबर, 2020 को 'HiTech Awards 2020' का आयोजन किया। इस समारोह में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को पुरस्कार दिये गये। इस समारोह के प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर FUN88 और को-स्पॉन्सर Amazon थे। realme को चार कैटेगरी में पुरस्कार मिला है। बात करें पहले पुरस्कार की तो realme के वाइस प्रेसिडेंट और realme इंडिया के CEO माधव सेठ ने 2020 इमर्जिंग ग्लोबल टेक लीडर ऑफ द ईयर कैटेगरी में पुरस्कार जीता है। माधव सेठ कंपनी की रणनीति तैयार करने, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग, मार्केट ऑपरेशन, बिजनेस डेवलपमेंट का काम देखते हैं। इनके नेतृत्व में realme भारत में एक बहुत बड़े ब्रांड के रूप में उभरा है। वह इस सफलता के लिए अपनी टीम को श्रेय देते हैं। पुरस्कार मिलने पर माधव सेठ ने कहा, "मैं जागरण अवॉर्ड का हिस्सा बनकर काफी उत्साहित हूं। इस पुरस्कार के लिए सभी जूरी मेंबर्स को धन्यवाद। टेक बिजनेस मेरा पैशन है। यह भारत में मोबाइल इंडस्ट्री के परिवर्तन में योगदान करने करने के लिए मेरी मदद करता है। मैं ये पुरस्कार अपने सहकर्मियों और कंपनी को समर्पित करता हूं। मैं सभी को एक बार फिर दिल से धन्यवाद कहता हूं।" 

loksabha election banner

realme को दूसरा पुरस्कार 2020 टेक मैन्युफैक्चरर ऑफ द ईयर कैटेगरी में मिला है। ये पुरस्कार मिलने पर माधव सेठ ने कहा, "पुरस्कार दिए जाने के लिए मैं एक बार फिर धन्यवाद कहता हूं। मैं ये पुरस्कार पाकर काफी अभिभूत हूं कि आप लोगों ने और जूरी ने realme में विश्वास दिखाया है। हम इस इंडस्ट्री में टॉप दो या तीन में जगह बनाना चाहते हैं और हम उस रास्ते पर हैं। हालांकि, कोविड-19 के कारण सप्लाई में थोड़ी परेशानी आई है और इसका इंडस्ट्री पर भी प्रभाव पड़ा है, लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे लगभग उभर चुके हैं। मैं यूजर्स को भी धन्यवाद कहता हूं, जिनसे हमें फीडबैक मिले। आने वाले वर्षों में realme कई प्रोडक्ट और इनोवेशन लेकर आएगा।"  

तीसरी कैटेगरी में realme C11 को 2020 बजट स्मार्टफोन ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला है। पुरस्कार मिलने पर realme की ओर से निधि भाटिया ने कहा, “इस पुरस्कार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। C सीरीज realme के लिए हमेशा ही काफी स्पेशल है। C11 में कई तरह के फीचर्स हैं, जैसे बड़ी बैटरी, डिस्प्ले और बेशक ये बजट में भी आता है। मैं उन सभी यूजर्स को धन्यवाद करती हूं, जो हमारे प्रोडक्ट को पसंद करते हैं। इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद।"  

realme ब्रांड में चौथा पुरस्कार 2020 स्मार्ट टीवी ऑफ द ईयर कैटेगरी में realme स्मार्ट SLED 4K टीवी को मिला है। ये पुरस्कार मिलने पर रियलमी की ओर से निधि भाटिया ने कहा, "इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद, ये वास्तव में एक बड़ा पुरस्कार है और काफी स्पेशल भी है, क्योंकि realme स्मार्ट SLED 4K भारत का पहला SLED 4K टीवी है। इसी वजह से ये पुरस्कार बहुत ही ज्यादा स्पेशल है। टीम जागरण को बहुत-बहुत धन्यवाद। और सभी यूजर्स को भी उनके समर्थन के लिए धन्यवाद।" 

realme C11 की खासियत-

सस्ते और कम बजट वाले दमदार स्मार्टफोन में शामिल रियलमी सी11 (Realme C11) 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ मिलने वाले इस फोन में मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर भी दिया गया है। इसकी कीमत 7699 रुपये है। हालांकि फोन 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ मिलता है। यह रीच ग्रीन और रीच ग्रे कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है।

डुअल सिम सपोर्ट वाले इस फोन में 720x1600 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला 6.5 इंच का HD प्लस डिस्प्ले और डुअल रियर कैमरा दिया है। जिसमें एक लेंस एफ/2.2 अपर्चर के साथ 13MP में आता है और दूसरा एफ/2.4 अपर्चर के साथ 2MP में आता है। वहीं सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा है, जिसमें ब्यूटी और पोट्रेट जैसे फीचर आते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, WiFi, ब्लूटूथ, GPS, माइक्रो USB पोर्ट और हेडफोन जैक की सुविधा भी मिलती है। 

realme स्मार्ट SLED 4K की खासियत- 

रियलमी एसएलईडी 4के (RealMe SLED 4K) पहला SLED 4K स्मार्ट टीवी है। जिसकी साइज 55 इंच है और इसका रिजॉल्यूशन 4के का है। इसमें सटीक रंग के साथ बेहतर आई कलर की सुविधा मिलती है। SLED 4K स्मार्ट टीवी TUV Rheinland लो ब्लू लाइट के सर्टिफिकेशन के साथ आता है। यह ब्लू लाइट के दुष्प्रभाव को रोकने में सक्षम है। जिसके लिए खासतौर पर बैक लाइट हेतु RGB पर काम किया गया है। QLED टीवी में ब्लू बैकलाइट शुरुआती स्तर पर रहता है। यह बाद में व्हाइट लाइट में बदलता है। इस टीवी को इसके खास डिजाइन की वजह से भी काफी पसंद किया जाता है और यही इसे बाकी स्मार्ट टीवी से अलग भी दिखाता है।

पूरा इवेंट देखने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.