Move to Jagran APP

पैनासोनिक एलुगा रे 500 के मुकाबले कम नहीं हैं ये ड्यूल रियर कैमरा स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपए से भी कम

बाजार में पैनासोनिक एलुगा रे 500 स्मार्टफोन की कीमत में ही दूसरे फोन्स मौजूद है जो ड्यूल रियर कैमरे फीचर के साथ मौजूद है। आइए जानते हैं कौन सा फोन आपके लिए बेहतर होगा

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2017 04:00 PM (IST)
पैनासोनिक एलुगा रे 500 के मुकाबले कम नहीं हैं ये ड्यूल रियर कैमरा स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपए से भी कम
पैनासोनिक एलुगा रे 500 के मुकाबले कम नहीं हैं ये ड्यूल रियर कैमरा स्मार्टफोन्स, कीमत 10000 रुपए से भी कम

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में यूजर्स की पसंद और बजट को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन मेकर्स कम कीमत में ज्यादा फीचर्स को अपने डिवाइस में शामिल कर रही हैं। इसी के मद्देनजर, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पैनासोनिक ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना नया बजट ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने इसे पैनासोनिक एलुगा रे 500 नाम से लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 8,999 रुपये रखी है। लेकिन बाजार में इसी कीमत में और भी दूसरे स्मार्टफोन्स मौजूद है जो ड्यूल कैमरा के साथ आते हैं। इनमें कूलपैड कूल 1, जोलो ब्लैक और इनफोकस टर्बो 5 प्लस जैसे फोन्स शामिल है जो इस फोन को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। ऐसे में यह जानना दिलचस्प होगा कि पैनासोनिक कंपनी ने अपने स्मार्टफोन में ऐसे किस खास फीचर को शामिल किया है जिससे यूजर्स इस स्मार्टफोन को खरीदें।

loksabha election banner

पैनासोनिक एलुगा 500
कीमत : 8,999 रुपये

पैनासोनिक एलुगा रे स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। डिवाइस में ड्यूल LED फ्लैश के साथ 13+8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही, इसमें सेल्फी और वीडियो के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए 4000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो कि आपको पूरे दिन की बैटरी लाइफ देती है। कंपनी ने भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन को फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उपलब्ध कराया है जो कि डिवाइस के होम बटन में मौजूद है।

Image result for Panasonic Eluga Ray 500

कंपनी ने फोन को 5 इंच HD IPS डिस्प्ले के साथ बाजार में उतारा है। यह एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है। फोन 1.25 गीगाहर्टज मीडियाटेक MTK6737 क्वाड-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। 3 जीबी रैम के साथ आने वाले इस फोन में 32 जीबी स्टोरेज मौजूद है। डिवाइस के स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कनेक्टिवीटि के लिए फोन में 4G वोल्ट, वाई-फाई, जीपीएस, 3.5mm ऑडियो जैक और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स शामिल है।

कूलपैड कूल 1
कीमत : 8,999 रुपये

इसमें 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, इसमें सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन 4000mAh बैटरी के साथ आता है, जो कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इनफोकस टर्बो 5 प्लस
कीमत : 8,999 रुपये

इस फोन में 5.5 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में 4950 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल सेंसर दिया गया है। दोनों ही सेंसर LED फ्लैश से लैस है। साथ ही, इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल कैमरा मौजूद है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी VoLTE के अलावा ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई और यूएसबी ओटीजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Image result for InFocus Turbo 5 Plus

जोलो ब्लैक
कीमत : 8,999 रुपये

जोलो ब्लैक स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। फोन में 3 जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा सेंसर को शामिल किया गया है। इसमें पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। साथ ही, यह फोन एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपोप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए, 3200mAh की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

दिवाली से पहले जियोफोन की 6 मिलियन यूनिट्स की होगी डिलीवरी

यह कंपनी मात्र 33 रुपये में दे रही 1GB 4G डाटा, पढ़ें प्लान डिटेल्स

दशहरे के मौके पर बीएसएनएल लाया रिचार्ज पर 50 फीसद कैशबैक ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.