Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स को मिलेगा ये शानदार फीचर, Apple करने जा रही है ये बड़ा बदलाव

Apple अपने नए iOS 16 में iPhone यूजर्स को स्पैम से जुड़ा एक नया फीचर देगी। इस फीचर से स्पैम संदेशों (spam messages)और अन्य जरूरत के संदेशों के बीच अंतर करना आसान हो जाएगा। ये अपडेट विशेष तौर से भारतीय आईफोन यूजर्स के लिए बनाया गया है।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 07:46 AM (IST)
iPhone यूजर्स  को मिलेगा ये शानदार फीचर, Apple करने जा रही है ये बड़ा बदलाव
iphone photo credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple अपने नए iOS 16 में iPhone यूजर्स को स्पैम से जुड़ा एक नया फीचर देगी। इस फीचर से स्पैम संदेशों (spam messages)और अन्य जरूरत के संदेशों के बीच अंतर करना आसान हो जाएगा।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल ने स्पैम संचार (spam communications) के लिए 12 अतिरिक्त फ़िल्टर जोड़कर SMS फ़िल्टर में सुधार किया है। ये अपडेट विशेष तौर से भारतीय आईफोन यूजर्स के लिए बनाया गया है।

एक अध्ययन के अनुसार, 12 उप श्रेणियां (sub categories) होंगी जिनमें क्रेडिट-डेबिट कार्ड के लिए चेतावनी, बिल भुगतान, वित्त, सरकारी सेवाएं, नेटवर्क प्रदाता (network providers),स्वास्थ्य सेवा और ऑनलाइन ऑर्डर शामिल होंगे। इसके अलावा यूजर्स अपने ऐपल वॉलेट या कैलेंडर में मूवी या ट्रेन टिकट आसानी से और तेज़ी से जोड़ सकेंगे। Apple ios 16 का अपग्रेड कथित तौर पर सितंबर में अपने के लिए रोल आउट करेगी।

iOS 16 में कई नए और अच्छे फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें लॉक स्क्रीन विजेट, अलर्ट सहित कई सुधार भी किए गए हैं जिससे ये पूरी तरह से एक नया अपग्रेड बन गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार 15 मिनट के अंदर यूजर द्वारा iMessage पर भेजे गए टेक्स्ट को संशोधन करने का विकल्प मिलेगा ।

हालाँकि यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट फिलहाल बीटा टेस्टिंग के लिए ही उपलब्ध है। लेकिन उम्मीद है कि iOS 16 को भी ऐपल iPhone 14 सीरीज के साथ ही लांच करेगी। रिपोर्ट के अनुसार ऐपल के iPhone 14 में इस बार कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐपल के दीवानें iPhone 14 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

ios 16 के अन्य खास फीचर्स

इस बार फोकस मोड भी लॉक स्क्रीन तक expand होता है । इसका मतलब है कि यूजर्स लॉक स्क्रीन वॉलपेपर और विजेट्स को अपने फोकस मोड से मैच कर सकते हैं।

इसमें icloud शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी का नया फीचर आया है। यह एक नई तरह की icloud लाइब्रेरी है जिसे अधिकतम छह लोगों के साथ साझा किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.