नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने कुछ साल पहले अफोर्डेबल iPhone SE को लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने इसके अगले मॉडल को अभी तक लॉन्च नहीं किया है, लेकिनक पिछले कुछ महीने में iPhone SE 2 के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं। इस अफोर्डेबल iPhone को अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी Apple एनलिस्ट Ming-Chi Kuo ने इस बात की जानकारी दी है। iPhone SE 2 को इसके पहले मॉडल की तरह ही अफोर्डेबल प्राइस में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा Ming-Chi Kuo ने इस बात का भी खुलासा किया है कि iPad Pro को 3D कैमरा सेंसर के साथ अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Ming-Chi Kuo के मुताबिक, iPad Pro में ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) से लैस कैमरा फीचर दिया जा सकता है। पिछले दिनों आई ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में भी इस बात का खुलासा हुआ था कि Apple 3D सेंसर वाले iPad Pro पर काम कर रहा है। Apple iPad Pro के 3D सेंसर कैमरे की बात करें तो इसकी मदद से कमरों, ऑब्जेक्ट्स एवं कई तरह के डिजाइन को क्रिएट किया जा सकता है। रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि इस तरह का कैमरा सेंसर अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 12 सीरीज में देखने के मिल सकता है। अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 12 (iPhone 2020) में इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज के मुकाबले कई तरह के अपग्रेड्स देखने को मिल सकते हैं। साथ ही अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 12 को 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।

iPhone SE 2 की बात करें तो Apple अपने इस अफोर्डेबल iPhone को Google Pixel 3A सीरीज की तर्ज पर लोअर प्रीमियम रेंज में पेश कर सकता है। इसकी कीमत $399 (लगभग Rs 28,000) तक हो सकती है, जो कि iPhone के लिए सबसे अफोर्डेबल प्राइस रेंज होगा। अब तक सामने आई लीक्स के मुताबिक, इसमें 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। फोन A13 बायोनिक चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 3GB रैम के साथ पेश किया जा सकता है। iPhone SE 2 को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 64GB और 128GB के साथ पेश किया जा सकता है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप