Move to Jagran APP

iPhone 14 मॉडल में मिलेगा 'हाई-एंड' फ्रंट कैमरा, मिलेंगे ऑटोफोकस जैसे शानदार फीचर्स

ऐपल के आगामी स्मार्टफोन iPhone 14 और iPhone 14 प्रो में बिल्ट-इन ऑटोफोकस के साथ एक हाई-एंड सेल्फी कैमरा हो सकता है जिसे दक्षिण कोरिया में असेंबल किया जाएगा। कंपनी ने नए फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए दक्षिण कोरियाई कंपनी LG Innotek को चुना है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 01:35 PM (IST)
iPhone 14 मॉडल में मिलेगा 'हाई-एंड' फ्रंट कैमरा, मिलेंगे ऑटोफोकस जैसे शानदार फीचर्स
iPhone 14 मॉडल में 'हाई-एंड' फ्रंट कैमरा मिलेगा, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल के सभी iPhones में रियर पैनल पर शानदार कैमरा सिस्टम मिलता है। कंपनी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन और अन्य सॉफ़्टवेयर फीचर्स के साथ, iPhones के रियर कैमरे में साल दर साल सुधार करती रहती है। हालांकि iPhone के रियर कैमरा में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन ऐपल अपने फ्रंट कैमरे को अपग्रेड करने में थोड़ा धीमा रहा है। कंपनी के लेटेस्ट iPhone पर, हम 12MP का सेल्फी कैमरा देखते हैं, हालांकि, इसमें कई सारी फीचर्स की कमी मिलती है। लेकिन अब, ऐपल अपने सेल्फी कैमरे पर उतना ही ध्यान केंद्रित कर रहा है जितना कि वह बैक कैमरे पर करता है। आइये जानते हैं कि ऐपल की नई सीरीज के फ्रंट कैमरे में खास क्या होगा।

loksabha election banner

ऐपल iPhone 14 में होगा LG का इनोटेक(LG Innotek) निर्मित सेल्फी कैमरा

ऐपल कथित तौर पर अपने सेल्फी कैमरों के लिए एलजी की इनोटेक कंपनी में शामिल हो गया है। पहले दक्षिण कोरियाई ब्रांड ऐपल के लिए रियर कैमरे बना रहा है, जबकि फ्रंट कैमरे एक अज्ञात चीनी निर्माता और जापान के शार्प द्वारा बनाए गए थे। अब कई क्वॉलिटी समस्याओं के कारण ऐपल ने LG के Innotek को अपने आगामी iPhone 14 के लिए सेल्फी कैमरा बनाने की जिम्मेदारी दी है। यह इतिहास में पहली बार होगा कि कोई दक्षिण कोरियाई ब्रांड ऐपल के सेल्फी स्नैपर बना रहा है। बता दें कि इनोटेक को बोर्ड करने का निर्णय अगले साल के आईफोन 15 के लिए किया गया था।

हालांकि जापान की शार्प आईफोन सेल्फी कैमरे बनाना जारी रखेगी। जब से ऐपल ने एक कोरियाई निर्माता को चुना है, सेल्फी कैमरा बनाने की कीमत तीन गुना बढ़ गई है। इससे पहले, जब चीनी निर्माता इस काम को करती है तो सेल्फी कैमरा प्रोडक्शन रियर कैमरे की कीमत का केवल एक-तिहाई लेता था। दिलचस्प बात यह है कि बोर्ड पर नए सेल्फी कैमरा निर्माता के साथ, हम फ्रंट कैमरे पर ऑटोफोकस देखेंगे।इसके अलावा, फ्रंट लेंस पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन जैसे फीचर भी आ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.