Move to Jagran APP

Instagram पर भी मिलेगा AI Chatbot? यूजर्स के लिए जल्द लाया जा सकता है नया फीचर

मेटा के पॉपुलर वीडियो और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके लिए ही लेकर आए हैं। रिपोर्ट्स का दावा है कि कंपनी एआई चैटबॉट फीचर पर काम कर रही है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 07 Jun 2023 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 03:30 PM (IST)
Instagram May Bring AI Chatbot Feature For Users Know Latest Update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक नया अपडेट लेकर आए हैं। इंस्टाग्राम पर बहुत जल्द आपको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एआई चैटबॉट की सुविधा मिलने जा रही है।

loksabha election banner

नया एआई- चैटबॉट किन कामों को बनाएगा आसान?

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी एआई आधारित चैटबॉट फीचर पर काम कर रही है।

दरअसल इंस्टाग्राम पर लाया जा रहा नया फीचर यूजर को उनके सवालों के जवाब देने में मदद करेगा। इसके अलावा एआई चैटबॉट से यूजर किसी सलाह को लेने का काम भी कर सकेंगे। नया एआई चैटबॉट यूजर को मैसेज कम्पोज करने में भी मदद करेगा।

एआई मेटा के नाम से आ रहा नया फीचर?

मेटा के इमेज और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर नए एआई चैटबॉट को चैट्स में इस्तेमाल किया जा सकेगा। किसी कन्वर्सेशन का हिस्सा बने दो यूजर इस एआई चैटबॉट को एक्सेस कर सकेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर 30 एआई पर्सनैलिटी से बात कर सकेंगे।

रिपोर्ट्स की मानें तो नए एआई चैटबॉट फीचर को एआई मेटा के नाम से देखा जा सकता है। इस नए फीचर को Send Message Without A Notification के ऑप्शन के साथ स्पॉट किया गया है। यानी इंस्टाग्राम यूजर इस एआई चैटबॉट का इस्तेमाल दूसरे यूजर को बिना इसकी भनक लगे कर सकेंगे।

किस  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है AI चैटबॉट फीचर?

बता दें, इंस्टाग्राम और मेटा की ओर से एआई चैटबॉट को लॉन्च करने की जानकारी अभी तक आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है। वहीं फीचर को लाने जाने की तारीख को लेकर भी कोई जानकारी नहीं है। मालूम हो कि चैटजीपीटी को लेकर यूजर के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एआई चैटबॉट की सुविधा जोड़ रही है। हाल ही में स्नैपचैट ने भी अपने यूजर्स के  लिए एक एआई चैटबॉट फीचर को रोलआउट किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.