Move to Jagran APP

आइडिया इस सिंतबर पेश करेगा VoLTE सर्विस, 25 मिलियन यूजर्स को जोड़ेगा अपने साथ

कापानिया ने यह भी कहा कि साल 2020 तक देश में ब्रॉडबैंड यूजर्स की संख्या एक अरब तक पहुंचने की उम्मीद है और कंपनी इस अवसर का लाभ उठाना चाहती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 May 2017 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 16 May 2017 11:32 AM (IST)
आइडिया इस सिंतबर पेश करेगा VoLTE सर्विस, 25 मिलियन यूजर्स को जोड़ेगा अपने साथ
आइडिया इस सिंतबर पेश करेगा VoLTE सर्विस, 25 मिलियन यूजर्स को जोड़ेगा अपने साथ

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया साल 2017 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में VoLTE सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी कंपनी के प्रबंध निदेशक हिमांशु कापानिया ने दी है। उन्होंने कहा, “हम जल्द ही VoLTE सर्विस पेश करने जा रहे हैं। हम टेस्टिंग पूरी कर चुके हैं। हम आने वाली दो तिमाही में इस सर्विस को पेश कर देंगे। हम शुरुआत में करीब 20 से 25 मिलियन यूजर्स को इस सर्विस से जोड़ने की योजना बना रहे हैं। हिमांशु कापानिया ने यह भी कहा कि साल 2020 तक देश में ब्रॉडबैंड यूजर्स की संख्या एक अरब तक पहुंचने की उम्मीद है और कंपनी इस अवसर का लाभ उठाना चाहती है।

loksabha election banner

क्या है VoLTE सर्विस?

इस मतलब Voice over Long Term Evolution है। इसका सीधा मतलब एचडी कॉलिंग से है। इसके जरिए यूजर्स हाई क्वालिटी के साथ वॉयस कॉल कर पाएंगे। वॉयस और डाटा सर्विसेस की राजस्व क्षमता और बेहतर वॉयस-डाटा क्वालिटी के अलावा, यह टेलिकॉम ऑपरेटर्स को स्पेक्ट्रम का और ज्यादा बेहतर इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। साथ ही वॉयस और कॉलिंग के लिए अलग-अलग सिम इस्तेमाल करने की आवश्यकता को भी खत्म करता है।

आपको बता दें कि जनवरी-मार्च तिमाही में आइडिया ने 19 सर्किल्स में अपनी 4जी सर्विसेस की शुरुआत की थी। साथ ही 2 सर्किल्स में 3जी सर्विस भी पेश की थी। ऐसे में इस तिमाही में कंपनी 15 सर्किल में अपनी 3जी सर्विस दे रही है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi रेडमी 4 आज हो सकता है भारत में लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स और कीमत

Xiaomi रेडमी 3S बना भारत में सबसे अधिक बिकने वाला स्मार्टफोन, 4 मिलियन सेल के साथ बनाया रिकॉर्ड

दुनिया भर में तहलका मचाने वाला रेनसमवेयर वायरस क्या है, जानें आप कैसे बच सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.