Move to Jagran APP

Idea Nirvana पोस्टपेड का नाम बदलकर होगा Vodafone RED पोस्टपेड

Idea को लोक​प्रिय Nirvana पोस्टपेड का नाम 11 मई से बदल जाएगा और इसके बाद यह वोडाफोन रेड पोस्टपेड नाम से जाना जाएगा (फोटो साभार Idea)

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 12:28 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 12:42 PM (IST)
Idea Nirvana पोस्टपेड का नाम बदलकर होगा Vodafone RED पोस्टपेड
Idea Nirvana पोस्टपेड का नाम बदलकर होगा Vodafone RED पोस्टपेड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Idea Nirvana पोस्टपेड प्लान देशभर में कुल आठ सर्किल्स में उपलब्ध है और अब यह जल्द ही Vodafone RED फैमिली में शामिल होने वाला है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार 11 मई से Idea Nirvana Postpaid का नाम बदलकर Vodafone RED Postpaid हो जाएगा। यानि 11 मई के बाद आइडिया यूजर्स इस प्लान को वोडाफोन रेड पोस्टपेड नाम से उपयोग कर पाएंगे। Idea ने अपनी आधिका​रिक वेबसाइट पर इस बदलाव के बारे में एक पोस्ट शेयर किया है जहां स्पष्ट तौर पर जानकारी दी गई है कि Idea Nirvana Postpaid जल्द ही Vodafone RED Postpaid बनने वाला है।  

loksabha election banner

Idea की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 11 मई से Idea Nirvana Postpaid कस्टमर्स Vodafone RED फैमिली में शिफ्ट हो जाएंगे। ये प्लान देशभर में आठ राज्यों में उपलब्ध है, इसमें गुजरात, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, उ​ड़िसा, हिमाचल प्रदेश और जम्मू एंड कश्मीर शामिल हैं। बता दें कि केवल इस प्लान के नाम में ही बदलाव किया जाएगा। जबकि प्लान के साथ यूजर्स को वही बेनिफिट्स मिलेंगे जो कि Nirvana प्लान में मिलते थे। 

रिपोर्ट के मुताबिक Idea Nirvana पोस्टपेड कस्टमर्स 11 मई के बाद MyIdea app और Idea वेबसाइट के अलावा MyVodafone app और Vodafone वेबसाइट पर जाकर बिल पेमेंट कर सकेंगे। साथ ही Nirvana पोस्टपेड में अब REDX बे​निफिट्स भी मिलेगा। इसमें Netflix और Amazon Prime का मुफ्त सब्सक्रिप्शन शामिल है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि अब कस्टमर केयर के लिए यूजर्स को 199 पर कॉल करनी होगी। 

बता दें कि Idea Nirvana पोस्टपेड में 399 रुपये और 499 रुपये वाले दो प्लान शामिल हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 100 एसएमएस की भी सु​विधा दी जा रही है। अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो 399 रुपये में यूजर्स 40GB डाटा का लाभ उठा सकते हैं। जबकि 499 रुपये वाले प्लान में 75GB डाटा की सुविधा उपलब्ध है। ये डाटा कैरी फॉरवर्ड हो सकता है, यानि अगर एक महीने में आपका डाटा इस्तेमाल नहीं होता तो वह आपके अगले महीने के डाटा में जुड़ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.