Move to Jagran APP

Idea ने पेश किए नए पोस्टपेड प्लान्स, वोडाफोन-एयरटेल-जियो टक्कर में

वोडाफोन से भविष्य में होने वाले मर्जर के बावजूद आइडिया ने पेश किए नए प्लान्स, जानें किन-से टक्कर और कौन बेहतर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 02:24 PM (IST)
Idea ने पेश किए नए पोस्टपेड प्लान्स, वोडाफोन-एयरटेल-जियो टक्कर में
Idea ने पेश किए नए पोस्टपेड प्लान्स, वोडाफोन-एयरटेल-जियो टक्कर में

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। एयरटेल और वोडाफोन के प्रतिस्पर्धी टैरिफ को टक्कर देने के लिए अब आइडिया ने नए पोस्टपेड प्लान पेश किए हैं। इन प्लान्स में आइडिया अनलिमिटेड कालिंग और डाटा बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है। आइए जानें इन सभी प्रतिस्पर्धी प्लान्स की डिटेल्स:

आईडिया 349 प्लान:

loksabha election banner

आइडिया का एंट्री-लेवल पोस्टपेड प्लान 349 रुपये से शुरू होता है। इसमें लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड कालिंग दी जा रही है। इसमें आउटगोइंग रोमिंग का चार्ज लगता है। इसमें फ्री एसएमएस की सुविधा भी नहीं है। साथ ही इसमें एक महीने के लिए मात्र 1GB डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ आइडिया सीमित समय के लिए 4GB डाटा ऑफर कर रहा है।

एयरटेल और जियो 349 प्लान:

एयरटेल और रिलायंस जियो दोनों ही कंपनियों ने यूजर्स के लिए 349 रुपये के प्लान को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि यह रिचार्ज पैक केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। एयरटेल के इस प्लान में यूर्जस को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेगा। वॉयस कॉलिंग सुविधा के अलावा, यूर्जस को 28 दिनों तक 28 जीबी 4G डाटा भी दिया जाएगा। यानि कि यूजर्स को रोज 1 जीबी डाटा मिलेगा।

वहीं जियो के इस प्लान पर नजर डालें तो, जियो भी यूर्जस को 349 रुपये का प्लान दे रहा है। यह प्लान भी केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है। 349 रुपये के प्लान में यूजर्स को लोकल और एसटीडी को वॉयस कॉलिंग सुविधा दे रहा है। इसके साथ ही, कंपनी 56 दिनों के लिए 20 जीबी 4G डाटा ऑफर देगा। इस प्लान में कोई भी FUP लिमिट नहीं है।

आइडिया 399 प्लान:

आइडिया ने 1GB डाटा प्रति दिन का प्लान भी पेश किया है। यह प्लान पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए है। इसमें यूजर्स को बिना रोमिंग के अनलिमिटेड कालिंग दी जा रही है। इस प्लान में कुल 30GB डाटा दिया जा रहा है। इसमें 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन भी दिए जा रहे हैं।

एयरटेल और जियो 399 प्लान:

399 रुपये के प्लान पर नजर डालेंगे तो, एयरटेल अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स की सुविधा दे रहा है। इसके साथ ही, 84 दिनों के लिए 84 जीबी 4G डाटा दिया जाएगा। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी दैनिक FUP लिमिट के साथ मिलेगा। वहीं, जियो भी इसी कीमत पर प्लान दे रहा है। जियो के इस प्लान के तहत, यूजर्स को 399 रुपये में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही, 84 दिनों के लिए 84 जीबी 4G डाटा मिलेगा। यानि कि दोनों कंपनियां इस कीमत पर एक जैसी सुविधाएं दे रही हैं।

आइडिया 499 प्लान:

499 रुपये में आइडिया अनलिमिटेड कालिंग के साथ फ्री आउटगोइंग रोमिंग कॉल्स भी दे रहा है। इसमें 100 फ्री एसमएस प्रति दिन के साथ 30GB 3G/4G डाटा दिया जा रहा है।

एयरटेल 448 प्लान:

इस प्लान के तहत प्रीपेड यूजर्स को 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। यानी यूजर्स को इस वैधता के दौरान 70 जीबी डाटा दिया जाएगा। डेली लिमिट खत्म होने के बाद इसकी स्पीड 64 केबीपीएस हो जाएगी। इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर लोकल और नेशनल रोमिंग कॉल्स करने की सुविधा भी दी जा रही है। यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट और हर हफ्ते 1000 मिनट कॉलिंग की लिमिट दी जा रही है। इसके अलावा 100 मैसेज प्रतिदिन भी दिए जाएंगे।

आइडिया 649 प्लान:

एयरटेल की टक्कर में आइडिया अनलिमिटेड कालिंग के साथ प्रति महीना 45GB डाटा ऑफर कर रहा है। इसमें डाटा यूसेज की प्रति दिन सीमा 1.5GB है। इसमें यूजर्स को 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं।

आइडिया की टक्कर में एयरटेल:

इसी के साथ 499 रुपये के प्लान में 20 जीबी, 649 रुपये के प्लान में 30 जीबी और 799 रुपये के प्लान में 40 जीबी डाटा दिया जा रहा है। 999 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें प्रति बिलिंग साइकल 50 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही, यूजर्स इन सभी प्लान में 200 जीबी तक डाटा को रोलओवर कर सकते हैं।

आइडिया 999 प्लान:

आइडिया के 999 रुपये के प्लान में 75GB डाटा मिलता है। इसकी प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा 2.5GB प्रति दिन है। इसी के साथ 100 फ्री एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं। इसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कालिंग के साथ आउटगोइंग रोमिंग की सुविधा भी मिलती है।

आइडिया की टक्कर में वोडाफोन रेड प्लान:

वोडाफोन ने भी अपने पोस्टपेड प्लान्स के नए रेंज की घोषणा की है। वोडाफोन के इन प्लान में भी यूजर्स को फ्री वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। साथ ही नेशनल रोमिंग, डाटा रोलओवर और एंटरटेनमेंट सर्विसेस (मैजेस्टर, नेटफिलक्स और वोडाफोन प्ले) का फ्री सब्सक्रिप्शन यूजर्स को दे रही है।

वोडाफोन रेड ट्रैवलर प्लान को R (रेगुलर), M (मीडियम) और L (लार्ज) प्लान में बांटा गया है। R (रेगुलर) प्लान 499 रुपये का है। इसके तहत 20 जीबी डाटा दिया जा रहा है। M (मीडियम) प्लान 699 रुपये का है। इसके तहत 35 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, L (लार्ज) प्लान की कीमत 999 रुपये है। इसके तहत 50 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके अलावा तीनों प्लान्स में अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग, रोमिंग कॉल्स और 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

दिसंबर 2017 के सभी प्राइज रेंज में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट

गूगल मैप्स के नए फीचर से बस या ट्रेन की कर पाएंगे लाइव ट्रैकिंग, जानें और क्या होगा खास

ई-कॉमर्स साइट्स पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, सस्ते में खरीदें स्मार्टफोन्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.