Move to Jagran APP

अगले साल हुवेई लाएगा 4जी बजट स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बाजार में 4जी स्मार्टफोन की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवेई ने भी अपने अंतर्गत 4जी स्मार्टफोन लाने का फैसला किया है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 04:33 PM (IST)

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में 4जी स्मार्टफोन की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवेई ने भी अपने अंतर्गत 4जी स्मार्टफोन लाने का फैसला किया है।

loksabha election banner

कंपनी से मिली सूचना के अनुसार अगले साल यानी कि 2015 के अर्ध तक हुवेई द्वारा 4जी स्मार्टफोन लांच किया जा सकता है और वो भी 10,000 रुपये तक की बजट कीमत में।

कंपनी का कहना है कि हुवेई अगले 3 से 6 महीने में अपने ग्राहकों के लिए 4जी स्मार्टफोन लेकर आएगा। यह स्मार्टफोन बनाते हुए ग्राहक की जेब का भी ध्यान रखा जाएगा इसलिए हुवेई 4जी स्मार्टफोन को बजट कीमत में ही लाएगा।

गैरतलब है कि दूरसंचार कंपनियां जैसे कि एयरटेल और एयरसेल, विभिन्न देशों में 4जी कनेक्टिविटी को लांच कर चुकी हैं। इसके अलावा अगले साल तक बीएसएनएल, तिकोना और ऑगेर जैसी कंपनियों द्वारा भी इस सुविधा को प्रस्तुत किया जाएगा।

कुछ समय पहले हुवेई द्वारा भारत में ऑनर होली स्मार्टफोन लांच किया गया था जिसकी कीमत केवल 6,999 रुपये है। कंपनी का यह दावा है कि इस स्मार्टफोन के एक महीने में 80,000 यूनिट बिके हैं।

हुवेई ऑनर होली स्मार्टफोन में 5 इंच डिस्प्ले, एंड्रायड 4.4.2 किटकैट, 1.3 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1जीबी रैम और 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। इसके साथ यह फोन 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरे, 2 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे और 2,000 एमएएच की बैटरी से युक्त है।

पढ़ें: पेशावर पीडि़तों को श्रद्धांजलि दे रहा गूगल (पाक) का होमपेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.