नई दिल्ली, टेक डेस्क। Huawei का अपकमिंग फोल्डेबल फोन Huawei Mate X2 इन दिनों अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस अगामी डिवाइस की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि Mate X2 फोल्डेबल फोन को सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस हैंडसेट की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

91मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, Huawei Mate X2 TET-AN00 और TET-AN10 मॉडल नंबर के साथ सर्टिफिकेशन साइट TENAA पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, मेट एक्स 2 फोल्डेबल फोन डुअल-सिम सपोर्ट और 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Huawei Mate X2 में डुअल डिस्प्ले देगी। इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए HiSilicon Kirin 9000 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके साथ ही अगामी डिवाइस को कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1, 5G और वाई-फाई जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह हैंडसेट एंड्रॉयड 10 पर आधारित EMUI 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।                

Huawei Mate X 

आपको बता दें कि हुवावे ने Mate X फोल्डेबल फोन को पिछले साल ग्लोबली लॉन्च किया था। फीचर की बात करें तो Huawei Mate X फोल्डेबल फोन है और इसमें आपको दो स्क्रीन की सुविधा मिलेगी। फोन का मेन डिस्प्ले में 8 इंच का है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2480 x 2200 पिक्सल है। वहीं फोल्ड करने पर फोन के बैक पर 6.38 की स्क्रीन और फ्रंट पैनल पर 6.6 इंच की स्क्रीन दी गई है। यह फोन Kirin 980 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 8 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 

Huawei Mate X में 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी वाइड एंगल लेंस, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। फोन में दिए गए कैमरे का इस्तेमाल यूजर्स सेल्फी कैमरे के तौर पर भी कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 55W Huawei SuperCharge तकनीक के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस