Move to Jagran APP

Huawei यूजर्स के लिए जरूरी सूचना, 1 नवंबर से पर्सनल डाटा होगा शिफ्ट

Huawei अब अपने यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी कंपनी Aspiegel Limited से अपने पास यानि की Huawei Services (हांग-कांग) शिफ्ट कर रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 01:27 PM (IST)
Huawei यूजर्स के लिए जरूरी सूचना, 1 नवंबर से पर्सनल डाटा होगा शिफ्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी Huawei ने अपने यूजर्स को ई-मेल के जरिए नोटिफिकेशन जारी किया है। दरअसल, ये नोटिफिकेशन कंपनी ने ऑर्गेनाइजेशनल बदलाव की वजह से जारी किया है। Huawei अब अपने यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी कंपनी Aspiegel Limited से अपने पास यानि की Huawei Services (हांग-कांग) शिफ्ट कर रहा है। कंपनी का ये फैसला US (अमेरिका) द्वारा यूजर्स डाटा को थर्ड पार्टी को ट्रांसफर करने पर आपत्ति करने पर आया है। अब Huawei यूजर्स के आईडी से लेकर क्लाउड, ब्राउजर आदि डाटा को कंपनी अपने हांग-कांग स्तिथ कंपनी के सर्वर में ट्रांसफर करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने ये साफ किया है कि इस डाटा ट्रांसफर में यूजर्स के निजी डाटा को कोई नुकसान नहीं होगा। कंपनी 1 नवंबर 2019 से यूजर्स डाटा ट्रांसफर करेगी। इससे पहले कंपनी ने यूजर्स को Aspiegel Limited के सर्वर से अपने अकाउंट को अनसब्सक्राइब करने के लिए कहा है। कंपनी ने इसके लिए यूजर्स को स्टेप्स भी जारी किए हैं।

loksabha election banner

Huawei ने अपने ई-मेल नोटिफिकेशन के जरिए यूजर्स को इस बात की पूरी जानकारी दी है कि ये किस तरह से यूजर एग्रीमेंट को प्रभावित करेगा। Huawei ने बताया कि, कंपनी अपने इनोवेटिव डिजिटल कंटेंट सर्विस को एक्सपेंड करके यूजर्स को बेहतर सर्विस प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने इसके लिए अपने ऑपरेशन को रिस्ट्रक्चर करने का फैसला किया है। कंपनी इसके लिए आयरलैंड और हांग-कांग में अपने बिजनेस ऑपरेशन हब बनाने का फैसला किया है। कंपनी Aspiegel Limited की सारी लीगल रिस्पॉन्सिबिलिटी और ऑब्लिगेशन को इन सभी रीजन में ले रही है। अब से Huawei सर्विसेज हांग-कांग यूजर्स के सभी पर्सनल डाटा को प्रोटेक्ट करने की जिम्मेदारी लेती है।

हालांकि, कंपनी ने ये भी साफ किया है कि इस बदलाव से यूजर्स को मिल रही किसी भी सर्विस में कोई बदलाव नहीं होगा। साथ ही साथ ये डिवाइस की गांरटी को भी प्रभावित नहीं करेगा। ये सभी बदलाव 1 नवंबर 2019 से लागू होगा। कंपनी ने यूजर्स को ये भी कहा है कि अगर वो इस बदलाव को ऑप्ट आउट करना चाहते हैं तो इसके लिए वे अपने Huawei ID को डिलीट भी कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने यूजर्स को स्टेप्स भी बताए हैं। यूजर्स चाहें तो कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने Huawei ID को डिलीट भी कर सकते हैं। यूजर्स सेटिंग्स में जाकर Huawei ID के साथ लॉग-इन करें। (अगर लॉग-इन नहीं किया हो) फिर सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी सेंटर ऑप्शन पर टैप या क्लिक करके अपने अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं। ये बदलाव एशिया, लैटिन अमेरिका, मिडल ईस्ट, अफ्रीका और यूरोप के यूजर्स के लिए किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.