Move to Jagran APP

GST में बढ़ोत्तरी के बाद भी सस्ते मिलेंगे Honor 9X और Honor 20

स्मार्टफोन पर नई GST लागू होने के बाद भी Honor 9X और Honor 20 की कीमत में कोई बदलाव नहीं होगा ये जानकारी कंपनी ने खुद शेयर की है

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 12:50 PM (IST)
GST में बढ़ोत्तरी के बाद भी सस्ते मिलेंगे Honor 9X और Honor 20
GST में बढ़ोत्तरी के बाद भी सस्ते मिलेंगे Honor 9X और Honor 20

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में स्मार्टफोन्स पर नया GST रेट लागू किया गया है। जिसके बाद मोबाइल फोन पर अब 12 प्रतिशत की बजाय 18 प्रतिशत की दर से टैक्स लगेगा। लगभग सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने हैंडसेट्स की कीमतों को बढ़ा दिया है और अब मोबाइल के लिए पहले की तुलना में अधिक कीमत का भुगतान करना होगा। ऐसे में Honor ने भी जहां अपने फोन की कीमतों को बढ़ा दिया है, वहीं यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है कि कंपनी के दो लोकप्रिय स्मार्टफोन की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यूजर्स इन्हें अभी भी सस्ते दामों पर खरीद सकेंगे। 

loksabha election banner

Honor ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए एक पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि जीएसटी की नई दरें लागू होने के बाद भी Honor 9X और Honor 20 की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। ये दोनों स्मार्टफोन अभी भी अपनी पुरानी कीमत में ही सेल के लिए उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि हाल ही में हमने एक मिलियन यूजर्स का आंकड़ा पार किया है। 

भारतीय बाजार में Honor 9X की कीमत 13,999 रुपये है। जबकि Honor 20 की कीमत 22,999 रुपये है और ये दोनों फोन इसी कीमत में उपलब्ध होंगे। जबकि कंपनी के अन्य फोन्स की कीमत में जीएसटी के बाद बढ़ोत्तरी की गई है।

Honor 9X के फीचर्स के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.59 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन HiSilicon Kirin 710F प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का डेप्थ सेंसर और 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल दिया गया है। वहीं फोन में 16MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी मौजूद है। 

Honor 20 में 6.26 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन Kirin 980 प्रोसेसर से लैस है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3750mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। जबकि 48MP का Sony IMX586 सेंसर, 8MP का सुपर वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.