Move to Jagran APP

Signal के आते ही देसी ऐप Hike हुआ बंद, गूगल प्ले स्टोर पर अब नहीं है मौजूद

Hike मैसेजिंग ऐप को आधिकारिक तौर पर अब बंद कर दिया गया है और अब यूजर्स इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। हालांकि यूजर्स का पूरा डाटा ऐप में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:59 AM (IST)
Signal के आते ही देसी ऐप Hike हुआ बंद, गूगल प्ले स्टोर पर अब नहीं है मौजूद
यह फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Hike के सीईओ कविन भारती मित्तल ने इस साल की शुरुआत में ही घोषणा कर दी थी कि वह Hike को हमेशा के लिए बंद करने जा रहे हैं। इसकी बजाय कंपनी जल्द ही कुछ नए प्रोडक्ट बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। वहीं अब हाइक मैसेजिंग ऐप को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया गया है। जिसके बाद इसे Google Play Store या App Store से हटा दिया गया है और यूजर्स इसे अब डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। लेकिन उनका डाटा ऐप में डाउनलोड के लिए मौजूद होगा। 

loksabha election banner

Hike के सीईओ ने जताया दुख

Hike के सीईओ कविन भारती मित्तल ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए Hike को बंद करने की जानकारी दी और कहा कि ‘अब हमारे लिए हाइक को विदाई देने का वक्त आ गया है। आपके प्यार, विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद। इसके साथ कंपनी ने यूजर्स से यह भी कहा है कि वह किसी भी प्रकार की समस्या के लिए हमें इस आईडी पर संपर्क कर सकते हैं।   

Signal और Telegra हो रहे लोकप्रिय

Whatsapp की प्राइवेसी पाॅलिसी पर चल रहे विवाद के बीच यूजर्स अब Signal और Telegra ऐप  की ओर रूख कर रहे हैं। इन ऐप्स के बीच देसी ऐप Hike के लिए अपनी जगह बनाना मुश्किल है। मित्तल ने यह भी कहा है कि जब तक पश्चिमी देशों की कंपनियों पर प्रतिबंध नहीं लगता तब तक हाइक व अन्य भारतीय मैसेजिंग टेलीग्राम और सिग्नल का मुकाबला नहीं कर सकते। 

Hike लाएगा नए प्रोडक्ट

Hike को बंद करने की घोषणा के साथ ही कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह 2021 में अपने कुछ नए प्रोडक्ट्स बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। इनमें से Rush और Vibe को पेश कर दिया है। Rush एक गेमिंग प्लेटफाॅर्म है, जहां यूजर्स कैरम और लूडो का मजा ले सकेंगे। वहीं Vibe एक कम्यूनिटी प्लेटफाॅर्म है और इस सर्विस में शामिल होने के लिए यूजर्स को पहले अप्लाई करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.