Move to Jagran APP

GST इफेक्ट: Xiaomi ने सभी Mi और Redmi स्मार्टफोन्स की कीमतों में की बढ़ोत्तरी

GST काउंसिल के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतरामण ने कहा था कि स्मार्टफोन्स के लिए GST के दरों में बदलाव किया जा रहा है। इसे 12 फीसद से 18 फीसद किया गया है। फोटो साभार Xiaomi

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 11:05 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 11:19 AM (IST)
GST इफेक्ट: Xiaomi ने सभी Mi और Redmi स्मार्टफोन्स की कीमतों में की बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपनी Mi सीरीज और Redmi सीरीज की कीमतों में बढ़ाने का फैसला किया है। ये नई कीमतें GST दरों में हुई बढ़ोत्तरी के चलते की गई हैं। दअसरल, GST काउंसिल के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतरामण ने कहा था कि स्मार्टफोन्स के लिए GST के दरों में बदलाव किया जा रहा है। इसे 12 फीसद से 18 फीसद किया गया है। Xiaomi के स्मार्टफोन्स की नई कीमतें जल्द ही Mi.com पर अपडेट कर दी जाएंगी।

loksabha election banner

Mi India ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा है कि मोबाइल फोस पर GST 50 फीसद बढ़ा दिया गया है। इसे 12 फीसद से 18 फीसद कर दिया गया है। साथ ही कहा कि कुछ अन्य फैक्टर्स के मद्देनजर कंपनी के प्रोडक्टस की कीमतों को बढ़ाया जाएगा। नई कीमतें आज यानी 1 अप्रैल 2020 से लागू की जा रही हैं। देखें ट्वीट:

Xiaomi Global के VP मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि कंपनी हार्डवेयर्स पर 5 फीसद से कम का प्रॉफिट मार्जिन बनाए रखने की नीति पर काम करता है। ऐसे में स्मार्टफोन्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। GST के अलावा, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये की कीमत में कटौती भी एक बड़ा कारण है। इन सब के चलते ही हमें स्मार्टफोन्स की कीमत को बढ़ाना पड़ रहा है। 

ऐसे में हम यह कह सकते हैं कि जल्द ही यूजर्स को Redmi Note 8 सीरीज, Redmi K20 सीरीज, Redmi Note 9 सीरीज समेत अन्य स्मार्टफोन्स की कीमतों में कंपनी की वेबसाइट पर बढ़ोत्तरी दिख सकती है। हालांकि, Xiaomi को किफायती स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। ऐसे में यूजर्स को यह कदम कितना पसंद आता है यह देखना दिलचस्प होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.