Move to Jagran APP

Google ने Doodle के जरिए इस खास अंदाज में सभी कोरोनावायरस हेल्पर्स को कहा धन्यवाद

Google ने एक खास Doodle तैयार किया है जिसमें कंपनी ने हर कोरोना वॉरियर को थैंक्यू बोला है। फोटो साभार Google

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 10:16 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 10:24 AM (IST)
Google ने Doodle के जरिए इस खास अंदाज में सभी कोरोनावायरस हेल्पर्स को कहा धन्यवाद
Google ने Doodle के जरिए इस खास अंदाज में सभी कोरोनावायरस हेल्पर्स को कहा धन्यवाद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पूरी दुनिया में Coronavirus की वजह से लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। लोग इस वायरस से खुद को बचाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस वायरस से संक्रमित लोगों को बचा रहे हैं जिन्हें हम कोरोना वॉरियर्स भी कह रहे हैं। जहां हम अपने घरों में कैद हैं वहीं, ये लोग अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की मदद करने के लिए घर से निकल रहे हैं। इन्हीं कोरोना वॉरियर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए Google ने Doodle की एक पूरी सीरीज बनाई थी। वहीं, आज कंपनी ने सभी वॉरियर्स को लेकर एक Doodle बनाया है।

loksabha election banner

Google ने बनाया एक खास Doodle: आज कंपनी ने एक खास Doodle तैयार किया है जिसमें कंपनी ने हर कोरोना वॉरियर को थैंक्यू बोला है। इस Doodle में पैकिंग एंड शिपिंग, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, डॉक्टर्स, टीचर्स से लेकर फूड वर्क्स और ग्रॉसरी वर्क्स तक हर वॉरियर मौजूद है। Google ने इस Doodle में OO की जगह इन लोगों को दिखाया है और बीच में एक दिल यानी हार्ट दिखाया है। जब आप इस Doodle पर क्लिक करते हैं तो आपको एक पेज पर रिडायरेक्ट किया जाता है Google Doodle की खास सीरीज से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त होगी।

Google ने बताया खुद को सुरक्षित रखने का तरीका: इससे पहले कंपनी ने लोगों को खुद का सुरक्षित रखने का तरीक बताया था। उन्होंने लोगों को निम्न स्टेप्स फॉलो करने की सलाह दी है।

  • घर पर रहना है जरूरी।
  • एक-दूसरे से उचित दूरी बनाए रखें।
  • हाथ लगातार धोते रहें।
  • खांसते वक्त मुंह रूमाल से कवर करें।
  • बिमारी में हेल्पालाइन पर कॉल करें।

 साथ ही कहा था कि लोगों को हर 20 सेकेंड पर अपने हाथ साबुन से धोते रहना चाहिए। या फिर हाथों को एल्कोहल आधारित हैंड रब से भी साफ किया जा सकता है। इसके अलावा खांसते या छींकते समय अपनी नाक या मुंह को किसी टिशू या अपनी कोहनी से ढकना लें। अगर किसी की तबियत खराब है तो आप घर पर ही ही रहें। वहीं, अगर आपके हाथ साफ नहीं हैं तो आप अपनी आंख, नाक और मुंह को न छुएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.