Move to Jagran APP

ऑफिस नहीं आ रहे थे कर्मचारी, कंपनी ने दिया 75,000 रुपये वाले मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑफर

गूगल (Google) की तरफ से अपने कर्मचारियों को दोबारा ऑफिस बुलाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। कंपनी की तरफ से अपने कर्मचारियों को मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑफर दे रही है। आइए जानते हैं पूरी डिटेल

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 03:48 PM (IST)Updated: Wed, 06 Apr 2022 07:45 AM (IST)
ऑफिस नहीं आ रहे थे कर्मचारी, कंपनी ने दिया 75,000 रुपये वाले मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑफर
Photo Credit - Google Office File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना महामारी के चलते कई कंपनियां वर्क फ्रॉम होम (WFH) का ऑप्शन दे रही थी। हालांकि अब कर्मचारी वापस ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं है। ज्यादातक कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम ऑप्शन को बेहतर मान रहे हैं। ऐसे में गूगल जैसी कंपनियों को अपने कर्मचारियों को दोबारा ऑफिस बुलाने के लिए कई तरह के ऑफर दिये जा रहे हैं। इस कड़ी में गूगल का नाम प्रमुखता से सामने आता है। 

loksabha election banner

कंपनी दे रही मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑफर 

दरअसल गूगल (Google) अपने कर्मचारियों को दोबारा ऑफिस बुलाने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए गूगल (Google) मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफर कर रहा है। गूगल की तरफ से वापस ऑफिस ज्वाइन करने वाले कर्मचारियों को बोनस के तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा, जिससे गूगल कर्मचारियों का आसानी से ऑफिस आना जाना हो सकेगा। गूगल की तरफ से इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए Unagi से समझौता किया गया है। Unagi एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी है, जिसकी तरफ से Ride Scoot प्रोग्राम लॉन्च किया गया है। यह प्रोग्राम यूएस बेस्ड गूगल कर्मचारियों के लिए है। गूगल के यूएस बेस्ड वर्कर को इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने पर पूरी कीमत वापस कर दी जाएगी। हालांकि इस कीमत को मंथली सब्सक्रिप्शन पर दिया जाएगा।

जानें इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबी 

Unati के मॉडल One Scooter को 990 डॉलर के रिटेल प्राइस पर खरीदा जा सकेगा। यह एक लाइटवेट ड्यूल मोटर स्कूटर है। जिसकी टॉप स्पीड 24 किमी प्रति घंटे है। Unagi फाउंडर एंड सीईओ डेविड हाईमैन ने कहा कि दरअसल इलेक्ट्रिक स्कूटर देने का आइडिया गूगल कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने के लिए मददगार साबित हो सकता है। बता दें कि गूगल अपने कर्मचारियों को सिलिकॉन वैली में आने के लिए मुफ्त शटल बस सर्विस ऑफर करता है।

75,000 रुपये है कीमत 

ऐसा माना जा रहा है कि लोग वर्क फ्रॉम होम के आदी हो गये हैं। ऐसे में कंपनी को उम्मी है कि कर्मचारी वापस ऑफिस नहीं आएंगे। इसलिए गूगल की तरफ से 75,000 रुपये वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुफ्त ऑफर दिया जा रहा है। हालांकि फ्री स्कूटर का पैसा उन गूगल कर्मचारियों को दिया जाएगा, जो प्रतिमाह कम से कम 9 बार इलेक्ट्रिक स्कूटर से ऑफिस आना होगा। यह सुविधा गूगल के मेन ऑफिस के अलावा सिएटल, किर्कलैंड, इरविन, सनीवेल, प्लाया विस्टा, ऑस्टिन और न्यूयार्क में लागू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.