Move to Jagran APP

Google Nest Hub टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Google ने भारतीय बाजार में अपना बिल्ट-इन स्पीकर Google Nest Hub लॉन्च कर दिया है जिसमें टचस्क्रीन के साथ स्मार्ट डिस्प्ले दिया गया है और भारत में इसकी कीमत Rs 9999 है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 04:51 PM (IST)
Google Nest Hub टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Google Nest Hub टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google द्वारा भारतीय बाजार में Google Nest Hub लॉन्च किया गया है जिसे Google Home Hub भी कह सकते हैं। इस डिवाइस में कंपनी ने स्मार्ट डिस्प्ले की सुविधा दी है जिसकी मदद से 3,500 से अधिक ब्रान्ड के लगभग 200 मिलियन डिवाइस को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें LG, Oakter, Philips Hue, Syska, TP-Link और Xiaomi जैसे ब्रान्ड शामिल हैं।​ Google Nest Hub में Google Assistant इंटीग्रेशन है। भारत में Google Nest Hub की कीमत Rs 9,999 है और इसकी खरीदारी पर यूजर्स कई ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि Google Nest Hub को भारतीय बाजार में Amazon Echo Show से टक्कर मिल सकती है जिसकी कीमत Rs 8,999 है। 

loksabha election banner

Google Nest Hub पर मिल रहे ये ऑफर्स

भारत में Google Nest Hub को Flipkart, Tata Cliq, Croma और Reliance Digital से खरीद सकते हैंं यह डिवाइस Chalk और Charcoal कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। Google द्वारा डिवाइस पर कई ऑफर्स दिए गए हैं। इस डिवाइस के साथ यूजर्स को Xiaomi का Mi Security कैमरा बंडल में मिलेगा जिसकी कीमत Rs 1,799 है। लेकिन ध्यान रखे यह ऑफर लिमिटेड ​पीरियड के लिए Flipkart और Tata Cliq पर उपलब्ध है।

 Google Nest Hub के फीचर्स 

Google Nest Hub में Google Assistant इंटीग्रेशन दिया गया है जो कि आपकी वॉयस कमांड को आसानी से समझकर सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस डिवाइस में Google की कई सर्विस जैसे कि Google Search, YouTube और Google Photos आदि शामिल हैं। जिनकी मदद से आप वॉयस का उपयोग कर अपने पसंदीदा गाने और वीडियो देख सकते हैं। 

यह डिवाइस आपकी और भी कई तरह से मदद कर सकता है। इसमें आप वॉयस कमांड Hey Google, Goodnight का उपयोग कर के अलार्म सेट कर सकते हैं। साथ ही इससे कनेक्टेड लाइट, टीवी और अन्य डिवाइस को कमांड से ऑफ कर सकते हैं। इसकी मुख्य खासियत इसमें दिया गया स्मार्ट टचस्क्रीन डिस्प्ले है। डिवाइस में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है और इसका वजन 480 ग्राम है। कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इसमें Wi-Fi 802.11ac और Bluetooth v5.0 दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.