Move to Jagran APP

Google जल्द लॉन्च करने वाला है स्मार्ट डेबिट कार्ड, Apple को मिलेगी टक्कर

Google Pay के बाद अब कंपनी फिजिकल स्मार्ट डेबिट कार्ड को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है जिसका उपयोग यूजर्स शॉपिंग समेत कई कामों के लिए कर सकेंगे (फोटो साभार Google)

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 03:05 PM (IST)
Google जल्द लॉन्च करने वाला है स्मार्ट डेबिट कार्ड, Apple को मिलेगी टक्कर
Google जल्द लॉन्च करने वाला है स्मार्ट डेबिट कार्ड, Apple को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। डिजिटल पेमेंट के लिए यूजर्स के बीच Google Pay काफी लोकप्रिय है और इसका उपयोग काफी आसानी से किया जा सकता है। वहीं अब कंपनी की प्लानिंग Apple की तरह ही एक स्मार्ट डेबिट कार्ड लॉन्च करने की है जो कि यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है। वैसे कंपनी ने अभी तक स्मार्ट डेबिट कार्ड को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सामने आई रिपोर्ट में Google स्मार्ट डेबिट के फीचर्स ही नहीं बल्कि इमेज का भी खुलासा किया गया है। 

loksabha election banner

Techcrunch की रिपोर्ट के अनुसार Google के स्मार्ट डेबिट कार्ड को अकाउंट से कनेक्ट करके यूजर्स शॉपिंग के दौरान पेमेंट भी कर सकेंगे। इसका उपयोग स्मार्टफोन और ऑनलाइन वेबसाइट दोनों पर किया जा सकेगा। इस डेबिट कार्ड को लॉन्च करने से पहले कंपनी कुछ बैंक के साथ साझेदारी करेगी ताकि यूजर्स को पेमेंट के दौरान किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। बता दें कि रिपोर्ट में Google स्मार्ट डेबिट कार्ड की इमेज भी शेयर की गई है। हालांकि ये स्पष्ट तौर पर नहीं कह सकते है कि ये इमेज ओरिजनल है या नहीं। इसके लिए स्मार्ट डेबिट कार्ड को लेकर Google की घोषणा का इंतजार करना होगा। 

फोटो साभार: Techcrunch 

रिपोर्ट के अनुसार Google स्मार्ट डेबिट कार्ड को मार्केट में Google Card नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसे शॉपिंग से लेकर बैंक बैलेंस चेक करने तक उपयोग करने तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी इसके लिए सिटीबैंक और स्टेनफोर्ड फेडरल क्रेडिट यूनियन के साथ साझेदारी कर सकती है और साझेदारी को लेकर कंपनी की बातचीत चल रही है। Google Card को Google ऐप्स और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा। यानि यूजर्स ब्लूटूथ के जरिए पेमेंट कर सकेंगे। 

Apple Card की बात करें तो इसे पिछले साल मार्केट में लॉन्च किया गया था, हालांकि ये भारत में उपलब्ध नहीं है। Apple Card के बाद चर्चा थी कि हुआवई भी अपने डिजिटल स्मार्ट कार्ड पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे बाजार में उतारा जा सकता है। लेकिन अभी इसकी लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में उम्मीद है कि Google Card बाजार में पहले दस्तक दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.