Move to Jagran APP

भारत में उपलब्‍ध है ‘गूगल मैप्‍स ऑफलाइन सपोर्ट’

अमेरिका में घोषणा के करीब एक हफ्ते बाद गूगल ने अपने गूगल मैप्‍स ऑफलाइन सर्विस को भारत में लांच कर दिया है। कंपनी ने घोषणा किया कि ‘ आज से गूगल भारत में अपने सर्विस को आसान बना रहा है, यह गूगल मैप्‍स के ऑफलाइन फंक्‍शन को लांच कर रहा

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2015 10:50 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2015 11:08 AM (IST)
भारत में उपलब्‍ध है ‘गूगल मैप्‍स ऑफलाइन सपोर्ट’

अमेरिका में घोषणा के करीब एक हफ्ते बाद गूगल ने अपने गूगल मैप्स ऑफलाइन सर्विस को भारत में लांच कर दिया है। कंपनी ने घोषणा किया कि ‘ आज से गूगल भारत में अपने सर्विस को आसान बना रहा है, यह गूगल मैप्स के ऑफलाइन फंक्शन को लांच कर रहा है।‘

loksabha election banner

आज से शुरू हो रहे इस सर्विस के जरिए, यूजर्स केवल ऑफलाइन मैप ही नहीं देख सकेंगे बल्कि ड्राइविंग डायरेक्शंस भी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन होना कोई इश्यू नहीं होगा।

अब यूजर्स ऑनलाइन दुनिया के किसी भी क्षेत्र को डाउनलोड कर सकते हें, और कनेक्टीविटी नहीं होने पर भी गूगल मैप्स काम करना बंद नहीं करेगा।

डाउनलोड हो जाने के बाद आप नक्शे का उपयोग बिल्कुल उसी तरह कर सकते हैं जैसा कि ऑनलाइन होने पर करते हैं, हां थोड़े फीचर्स का अंतर होगा पर इससे आपका काम प्रभावित नहीं होगा। ‘ दिल्ली एयरपोर्ट की ओर जाते हुए आपको कुछ नई जगहों के बारे में पता करना है। जाने से पहले आप दिल्ली के लिए सर्च करते हुए नई जगहों के मैप को डाउनलोड कर लें। इसके बाद तो ऑफलाइन मोड में भी गूगल का यह फीचर काफी अच्छे तरीके से काम करता है।

Microsoft Surface Pro 4: सबसे पतला, तेज व हल्का Surface

कनेक्टीविटी में दिक्कत होने पर गूगल मैप्स खुद ब खुद ऑनलाइन से ऑफलाइन मोड में बदल जाता है।

एंड्रायड पर लेटेस्ट गूगल मैप्स के लिए यह फीचर पहले आया है और बाद में iOS प्लेटफार्म पर रिलीज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.