नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी गूगल (Google) ने लंबे समय से चर्चा में बने YouTube Music वेयर ओएस ऐप को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। यह ऐप सैमसंग (Samsung) की दो नई स्मार्टवॉच गैलेक्सी वॉच 4 (Samsung Galaxy Watch 4) और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक (Samsung Galaxy Watch 4 Classic) में से किसी एक पर काम करेगा। इस ऐप के जरिए यूजर्स वॉच के माध्यम से अपनी पसंद के गानें सुन सकते हैं। इसके लिए इंटरनेट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, YouTube Music वेयर ओएस ऐप में संगीत स्ट्रीम करने की सुविधा नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यूजर्स केवल सॉन्ग्स डाउनलोड कर सकते हैं। फिलहाल, यह ऐप चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस ऐप को जल्द ही अन्य डिवाइस के लिए जारी किया जाएगा। फिलहाल, गूगल की तरफ से अभी तक इस ऐप को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

YouTube में जुड़ने वाला है यह कमाल का फीचर

गूगल अपने YouTube में एक कमाल का फीचर जोड़ने वाला है, जिसका नाम PiP यानी पिक्चर इन पिक्चर है। इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। इसके तहत यूजर्स मोबाइल पर अन्य ऐप के उपयोग के दौरान वीडियो देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर वर्तमान में केवल प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अब इसको आजमाइशी के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

मैन्युअली ऑन करना होगा फीचर

यूट्यूब यूजर्स को पिक्चर इन पिक्चर मोड को मैन्युअली सेटिंग में जाकर ऑन करना होगा। इस फीचर के एक्टिवेट होने के बाद यूजर्स यूट्यूब की वीडियो को व्यूइंग विंडो को मिनिमाइज करके एक मिनी प्लेयर विंडो में देख सकेंगे। कंपनी का मानना है कि यह फीचर यूजर्स के बहुत काम आएगा।

यूट्यूब का पिक्चर इन पिक्चर मोड फोन की स्क्रीन लॉक होने पर काम नहीं करेगा। इस फीचर को अमेरिका में प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

Edited By: Ajay Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट