नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसे पेस्ड वॉकिंग (Paced Walking) के नाम से जाना जाता है। Google का नया पेस्ड वॉकिंग फीचर आपको बेस्ट वॉकिंग गोल्स हासिल करने में मदद करेगा। साथ ही ऑडियो बीट की मदद से यूजर को आपके हर स्टेप की जानकार मिलेगी। Google का Paced Walking फीचर Google Fit पर उपलब्ध रहेगा। Google का पेस्ड वॉकिंग फीचर ग्लोबली ज्यादातर एंड्राइड फोन्स के लिए उपलब्ध हैं।

मिलेंगे ये तमाम तरह के हेल्थ बेनिफिट्स 

Google पेस्ड वॉकिंग फीचर की मदद से वॉकिंग के दौरान आपको सटीक वॉकिंग स्पीड हासिल करने में मदद मिलेगी। यह एक ऐप बेस्ड फीचर है, जिसकी मदद से आपको बिल्कुल नेचुरल वॉकिंग स्पीड मिलती है। इससे यूजर को साइकिल राइडिंग समेत तमाम तरह हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं। Google Fit के मेडिकल लीड कपिल प्रकाश के मुतबाकि अगर आप तेज वॉकिंग करते हैं, तो आपका नेचुरल पेस समय के साथ तेज होता जाएगा। अगर आप पेस वॉकिंग का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको google fit पर हर्ट प्वाइंट मिलेंगे। एक बार जब आप पेस्ड वॉकिंग फीचर की मदद से वॉकिंग करते हैं, तो आपको Google Fit हर मिनट ज्यादा से ज्यादा हर्ट प्वाइंट मिलेंगे। इसके लिए आपको हर मिनट में 100 से ज्यादा वॉकिंग करना होता था। इस तरह हर मिनट आपको एक हर्ट प्वाइंट मिलता था।

हर हफ्ते 150 मिनट करें फिजिकल एक्टिविटी 

बता दें कि अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से प्रति सप्ताह कम से कम 150 मिनट तक फिजिकल एक्टिविटी करने की सिफारिश करता है। यूजर ऐप के जरिए बीट की स्पीड को बदल सकेंगे और आपनी वॉकिंग की स्पीड को कम और ज्यादा कर पाएंगे। साथ ही वॉकिंग के दौरान म्यूजिक और पॉडकास्ट प्ले कर सकते हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप