Move to Jagran APP

Google ने पिक्सल 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन की बिक्री की बंद

Google Pixel 3a सीरीज को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब इसकी बिक्री को बंद कर दिया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 07:26 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:26 AM (IST)
Google ने पिक्सल 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन की बिक्री की बंद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने Pixel 3a और Pixel 3a XL स्मार्टफोन की बिक्री को बंद कर दिया गया है। इस डिवाइस को इनवेंट्री को पूरी तरह से सेल कर दिया है। साथ ही डिवाइस को ऑनलाइन स्टोर से भी पूरी तरह से सोल्डआउट कर दिया गया है। फोन इस वक्त केवल रिटेलर्स के पास आखिरी स्टॉक के तौर पर मौजूद हैं। अमेरिकी ऑनलाइन स्टोर में Pixel 3a स्मार्टफोन लिस्टिंग में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। हालांकि पेज अभी भी एक्सेसेबल  है। वहीं दूसरी तरफ Pixel 3 सीरीज को पूरीत तरह से पेज से हटा दिया गया है। Pixel 3a सीरीज को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। यूजर्स ने फोन को कैमरा परफॉर्मेंस के साथ आम उपयोग और अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में काफी पसंद किया।

loksabha election banner

कंपनी Pixel 4a के लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। इसे Google Pixel 3a सीरीज से अलग हटकर शानदार कैमरा एक्पीरिएंस के साथ अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट के लिए जाना जाता है। Google की तरफ से नई डिवाइस Google Pixel 4a की लॉन्चिंग डेट के टाल दिया गया है। साथ ही लॉन्चिंग की कोई नई डेट नहीं जारी की गई है। कंपनी ने एंड्राइड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक इसका खुलासा किया गया है। 

Google Pixel 4a के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Google Pixel 4a में 5.81 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्पले दी जा सकती है। फोन में Snapdragon 730 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल हो सकता है। फोन के रियर में सिंगल कैमरा मिलेगा, जो 4GB रैम के साथ 6GB और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। अगर फोन की बात करें, तो Google Pixel 4a में 3040mAh की बैटरी ऑफर की जा सकती है। Google का यह हैंडसेटAndroid v10 (Q) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।  कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन 4G (supports Indian bands), 3G, 2G को सपोर्ट करता है। इसके अलावा जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और ओटीजी जैसे फीचर्स भी हैं।

(Written By- Saurabh Verma)

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.