Move to Jagran APP

एचटीसी बनाएगी गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन, 110 करोड़ डॉलर में हुआ करार

गूगल के नए पिक्सल एडिशन में एचटीसी की तकनीक दी जा सकती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 12:25 PM (IST)
एचटीसी बनाएगी गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन, 110 करोड़ डॉलर में हुआ करार
एचटीसी बनाएगी गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन, 110 करोड़ डॉलर में हुआ करार

नई दिल्ली (जेएनएन)। ताइवान की फोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी गूगल के साथ गूगल पिक्सल के नए एडिशन को लेकर साझेदारी की है। यह करार 1.1 बिलियन डॉलर में हुआ है। इस करार के तहत गूगल, एचटीसी के इंजीनियर्स और उन कर्मचारियों की मदद लेगा जिन्होंने पिछले साल पिक्सल फोन बनाने में सहयोग किया था। आपको बता दें पिछले साल एचटीसी ने गूगल के पिक्सल और पिक्स्ल XL बनाने में मदद की थी।

loksabha election banner

एचटीसी की खासियतों से लैस हो सकता है पिक्सल:

खबरों की मानें तो एचटीसी फोन्स की खासियतों को गूगल पिक्सल के नए एडिशन में दिया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर- एचटीसी यू11 में दिया गया squeezable frame पिक्सल स्मार्टफोन में दिया जा सकता है। इसके साथ ही एचटीसी का बूमसाउंड और अल्ट्रापिक्सल कैमरा फीचर भी पिक्सल फोन्स में दिए जाने की उम्मीद है। हालांकि, गूगल के साथ करार करने का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि एचटीसी अपने फोन्स बनाने बंद कर देगा।

क्या है गूगल का कहना?

गूगल के हार्डवेयर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Rick Osterloh ने बताया कि हम 2017 के लाइनअप के लिए काफी उत्साहित हैं। साथ ही हम इस बात से भी उत्साहित हैं कि अगले 5, 10 या 20 वर्षों में हम यूजर्स को क्या नई टेक्नोलॉजी देंगे। इसी के चलते हमने एचटीसी के साथ एग्रीमेंट साइन किया है। एचटीसी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की दिग्गज कंपनी है जो आने वाले वर्षों में कई नए इनोवेशन करने की तैयारी में है। उन्होंने आगे कहा कि एचटीसी के साथ हमारी पार्टनरशिप काफी पुरानी है। इसके तहत हमने यूजर्स के लिए कई हाई-एंड स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं।

यह भी पढ़ें:

ई कॉमर्स कंपनियों ने रखा इस दिवाली दोगुनी कमाई का लक्ष्य, ग्राहकों को भी होगा बड़ा फायदा

iOS 11 के इन 20 हिडेन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

16000 रुपये कम में खरीदें सैमसंग गैलेक्सी एस7, अन्य ऑफर्स भी उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.