नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में ऑनलाइन फेस्टिवल सीजन सेल्स की शुरुआत होने वाली है। हालांकि Flipkart और Amazon सेल डेट को लेकर आमने-सामने आ गये हैं। बता दें कि Flipkart ने सबसे पहले Big Billion Days सेल का ऐलान किया था। यह सेल 7 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर 2021 के बीच जारी रहने वाली थी। लेकिन जब Flipkart की प्रतिद्वंदी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपनी सालाना आयोजित होने वाली सेल की तारीख का ऐलान 4 अक्टूबर कर दिया, तो Flipkart की तरफ से सेल की तारीख बदलकर 3 अक्टूबर यानी Amazon Great Indian Festival सेल से एक दिन पहले कर दिया गया। जिसके तुरंत बाद Amazon ने भी सेल की तारीख को बदलकर 4 अक्टूबर से 3 अक्टूबर कर दिया है। इस तरह Flipkart और Amazon के बीच जारी चूहे और बिल्ली का खेल खत्म हो गया है। अब फाइनली Amazon और Flipkart की सेल एक ही दिन 3 अक्टूबर से शुरू होगी। 

Flipkart Big Billion Days सेल 

Flipkart और Amazon के Prime मेंबर्स इन दोनों सेल का लुत्फ एक दिन पहले यानी 2 अक्टूबर से उठा पाएंगे। Flipkart सेल में कई प्रोडक्ट्स पर शानदार डिस्काउंट ऑफर किया जाएगा। साथ ही बैंक ऑफर, कार्ड डिस्काउंट, नो-कॉस्ट EMI, इंस्टैंट डिस्काउंट समेत कई अन्य तरह के बेनिफिट्स दिये जाएंगे। Flipkart Big Billion Days सेल में Boat प्रोडक्ट्स पर 80 फीसदी और स्मार्टवॉच पर 70 फीसदी जबकि Dizo के प्रोडक्ट्स पर 60 फीसदी की छूट मिलेगी। वही Intel के लैपटॉप पर 40 फीसदी छूट का लुत्फ उठा पाएंगे। सेल के दौरान लैपटॉप, स्मार्ट वियरेबल्स, हेडफोन्स, स्पीकर्स और बाकी प्रोडक्ट्स पर 80 फीसदी की छूट दी जाएगी।

Amazon Great Indian Festival सेल 

Amazon Great Indian Festival सेल के दौरान Amazon Alexa, फायर टीवी स्टिक, किंडल और ईको शो जैसे प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। साथ ही अधिकतम 50 प्रतिशत तक छूट दी जा रही है। साथ ही सेल में प्रोडक्ट्स की खरीददारी पर नो कोस्ट EMI का फायदा उठाया जा सकेगा। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर की सुविधा मिलेगगी। वही इलेक्ट्रॉनिक्स और एसेसरीज पर 70 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा।

Edited By: Saurabh Verma