Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को होम बटन और बड़ी स्क्रीन वाला iPhone पसंद है

ट्रंप ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने Apple के CEO टिम कुक को कॉल करके कहा कि iPhones के होम बटन किस तरह अच्छे थे

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 11:26 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को होम बटन और बड़ी स्क्रीन वाला iPhone पसंद है
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को होम बटन और बड़ी स्क्रीन वाला iPhone पसंद है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने पिछले महीने अपने नए iPhone सीरीज को लॉन्च किया है। इस सीरीज में पिछले सभी सीरीज के मुकाबले कई अपग्रेडेड फीचर्स के साथ लॉन्च किए गए हैं। आपको बता दें कि 2017 में लॉन्च हुए iPhone X के बाद से कंपनी ने अपने डिवाइसेज से होम बटन को हटा लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि वो नए iPhones के होम बटन के हटने से खुश नहीं हैं। ट्रंप ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने Apple के CEO टिम कुक को कॉल करके कहा कि iPhones के होम बटन किस तरह अच्छे थे। ट्रंप ने कुक को कहा कि ऐसा संभव है कि नए iPhones में होम बटन हो सके, ताकि वो अपने पुराने फोन को अपग्रेड कर सकें।

loksabha election banner

iPhones के होम बटन 2017 से पहले के सभी मॉडल के लिए एक ट्रेडमार्क की तरह ही था। कंपनी के पूर्व CEO स्टीव जॉब्स ने जब 2007 में iPhone लॉन्च किए थे, तब से लेकर 2016 तक लॉन्च हुए सभी मॉडल्स में होम बटन दिया गया है। कंपनी ने 2017 में लॉन्च हुए मॉडल iPhone X में से इस होम बटन को हटा कर स्वाइप कंट्रोल जोड़ा था। iPhone X के बाद पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR, iPhone XS ओर iPhone XS Max में भी होम बटन नहीं दिया गया था। वहीं, इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज में भी स्वाइप कंट्रोल दिया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक के बाद एक तीन ट्वीट्स किए जिसमें उन्होंने iPhone के होम बटन के बारे में सुझाव दिए हैं। ट्रंप ने कंपनी के CEO टिम कुक को कहा कि iPhone का बटन स्वाइप के मुकाबले काफी बेहतर है। ट्रंप ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि Apple बड़ी स्क्रीन वाला iPhone नहीं लेकर आया है। Samsung इस वजह से उनके बिजनेस को चुरा रहा है। वहीं, ट्रंप ने अपने इस ट्वीट में कंपनी के पूर्व CEO स्टीव जॉब्स का भी जिक्र किया है।

अगले ट्वीट में ट्रंप ने iPhone Team को टैग करते हुए सुझाव दिया कि बेहतर होगा कि बड़ी स्क्रीन वाला iPhone आए और जल्दी आए ताकि उनका बिजनेस खराब न हो।

इसके अलावा ट्रंप ने ये भी कहा कि हो सकता है कि Apple मुझसे नाराज भी हो और बड़ी स्क्रीन वाला iPhone लॉन्च करे। मैं ये सुनना चाहता हूं कि वो बड़ी स्क्रीन वाला iPhone लॉन्च करने वाले हैं और ये मैं जल्दी सुनना चाहता हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.