नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का Twitter अकाउंट अब वापस शुरू हो चुका है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने उनका अकाउंट लंबे समय से बंद कर रखा था। इस बैन के कारण ट्रंप ने अपने चाहने वालों के लिए अपना एक अलग और नया प्लेटफार्म Truth Social शुरू कर दिया था। बड़ी बात यह है कि बैन के बाद आज ट्विटर पर जब ट्रंप की वापसी हुई तो उनके फॉलोवर्स की संख्या में बाढ़ आ गई।

ट्रंप के फॉलोवर्स बढ़ रहे हैं 5G की स्पीड से

इस समय दुनिया भर में 5G नेटवर्क की चर्चाएं चल रही है। कुछ देशों में 5G शुरू हो चुका है और कुछ में होने जा रहा है। हम यहां इसका जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के बाद उनके फॉलोवर्स 5G की स्पीड से बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट जब दोबारा शुरू किया गया तब उनके 2.3 लाख फॉलोवर्स थे। इसके बाद कुछ ही मिनटों में यह संख्या तेज़ी से बढ़कर 1 मिलियन यानी 10 लाख हो गई। अब 20 नवंबर दोपहर करीब 1 बजे तक ट्रंप के फॉलोवर्स की संख्या 6 मिलियन यानी 60 लाख से भी ऊपर पहुँच चुकी है।

22 महीने बाद हुई वापसी

यहाँ ये भी बता दें कि पिछले वर्ष अमेरिका के कैपिटल हिल में हुई हिंसा के कारण ट्रंप का अकाउंट ट्विटर ने बैन कर दिया था। उन्होंने अपना आखिरी ट्वीट 8 जनवरी 2021 को ही किया था।

कैसे फिर शुरू हुआ ट्रंप का अकाउंट

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने 19 नवंबर को एक पोल डाला था, जिसमें यूजर्स से पूछा गया था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए या नहीं। इस पर 51.8 प्रतिशत यूजर्स ने अकाउंट बहाल करने के पक्ष में वोट किया था। तो वहीं 48.2 प्रतिशत यूजर्स ने अकाउंट बहाल न करने के पक्ष में भी मतदान किया था। इस पोल में कुल 1 करोड़ 50 लाख 85 हज़ार 458 लोगों ने हिस्सा लिया। वहीं 135 मिलियन से अधिक लोगों ने पोल को देखा। 

यह भी पढ़ें- Fact Check : गुजरात चुनाव के बीच एबीपी न्‍यूज के नाम पर फेक एग्जिट पोल का स्‍क्रीनशॉट वायरल 

5G in India: दिल्ली-एनसीआर सहित इन शहरों तक पहुंची 5G सेवा, जानिए आपको कैसे मिलेगी सुविधा

FIFA World Cup 2022: गूगल भी मना रहा विश्व कप फुटबाल का जश्न, Doodle में दिखे कई बेहतरीन फीचर्स

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट