नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus चीन, सिंगापुर समेत दुनियाभर के कई देशों में फैल गया है और इस वायरस की वजह से अब तक चीन के लगभग 40 हजार लोगा प्रभावित हैं। ऐसे में इस संक्रमण से बचने के लिए उपाय किए जा रहे हैं। इस खतरनाक वायरस का असर मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस यानि MWC 2020 इवेंट पर भी पड़ रहा है क्योंकि इसकी वजह से 24 फरवरी से बार्सिलोना आयोजित होने वाले टेक इंडस्ट्री के सबसे बड़े इवेंट MWC 2020 से कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने किनारा कर लिया है। Ericsson, Amazon, Sony और Vivo के बाद अब HMD Global ग्लोबल ने भी इस इवेंट में हिस्सा नहीं लेने की घोषणा कर दी है। 

HMD Global ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि 'coronavirus outbreak' की स्थिति पर हमने नजर रखी हुई है और काफी विचार-​विमर्श के बाद हमने फैसला बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2020 इवेंट में अपनी भागीदारी को रद्द करने का फैसला लिया है। MWC 2020 हमेशा से हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण इवेंट रहा है और हम अपने सहयोगियों, ग्राहकों, मीडिया और प्रशंसकों को अपने नए प्रोडक्ट का प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित थे। फिलहाल अपने कर्मचारियों और ग्राहकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।'

इसके अलावा HMD Global ने यह भी खुलासा किया है कि वह अपने प्रोडक्ट की घोषणाओं के लिए एक नई समयरेखा पर अपडेट करेगा। बता दें कि हाल ही में coronavirus की वजह से Facebook, AT&T, Sprint और Cisco जैसे दिग्गज कंपनियों ने भी MWC 2020 इवेंट में हिस्सा नहीं लेने की घोषणा की है। बता दें MWC 2020 इवेंट 24 फरवरी से 27 फरवरी के बीच बार्सिलोना में आयोजित किया जाएगा और हर साल की तरह इस बार भी लोगों में इसमें लॉन्च होने वाले नए डिवाइसेज का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन coronavirus के कारण कंपनियां इसमें हिस्सा नहीं ले रहीं और इससे लोगों को काफी निराशा हासिल हो सकती है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस