Move to Jagran APP

Coronavirus: Google ने लोगों की दी राहत, प्रीमियम Hangouts Meet फ्री में कराया उपलब्ध

Google ने एक राहत भरा कदम उठाया है। कंपनी ने सभी G Suite यूजर्स के लिए अपने प्रीमियम Hangouts Meet फीचर को फ्री में उपलब्ध करा दिया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 01:14 PM (IST)
Coronavirus: Google ने लोगों की दी राहत, प्रीमियम Hangouts Meet फ्री में कराया उपलब्ध
Coronavirus: Google ने लोगों की दी राहत, प्रीमियम Hangouts Meet फ्री में कराया उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनियाभर में फैल रहे Coronavirus के चलते कई ऑफिसेज और स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जहां ऑफिस वालों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है। वहीं, बच्चों को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है। इस स्थिति को देखते हुए Google ने एक राहत भरा कदम उठाया है। कंपनी ने सभी G Suite यूजर्स के लिए अपने प्रीमियम Hangouts Meet फीचर को फ्री में उपलब्ध करा दिया है।

loksabha election banner

Google के CEO सुंदर पिचाई ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा है, “हम COVID-19 से प्रभावित बिजनेसेसज और स्कूलों से जुड़े रहने में मदद करना चाहते हैं। इस हफ्ते से 1 जुलाई 2020 तक हम अपना प्रीमियम Hangouts Meet फीचर सभी G Suite यूजर्स के लिए वैश्विक तौर पर उपलब्ध करा रहे हैं।” इस फीचर में यूजर्स को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग क्षमता उपलब्ध कराई जाएगी। पढ़ें इसकी सुविधाएं:

  • एक कॉल पर 250 पार्टिसिपेंट्स एक साथ मीटिंग कर पाएंगे।
  • एक डोमेन में 1,00,000 व्यूअर्स तक लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे।
  • मीटिंग्स को रिकॉर्ड कर उन्हें Google Drive पर सेव किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि यह फीचर्स G Suite के एंटरप्राइस एडिशन और G Suite एंटरप्राइज फॉर एजुकेशन में दिए जाते हैं। लेकिन अब यह सभी यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके अलावा Google ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Google I/O 2020 इवेंट को रद्द कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि इस वायरस के चलते इवेंट को रद्द किया गया है। Coronavirus से लोग को प्रभावित होने से बचाने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है। इसके अलावा कंपनी ने लोगों से यह आग्रह भी किया है कि वो इस इवेंट की टिकट न खरीदें। साथ ही जिन लोगों ने इवेंट के लिए टिकट खरीद लिया है उन्हें 13 मई तक टिकट के पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.