Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak: Apple के सालाना टेक इवेंट WWDC 2020 पर भी गिर सकती है गाज

Apple के सालाना इवेंट WWDC को भी इस वायरस की वजह से रद्द किया जा सकता है। हालांकि Apple ने अभी इस इवेंट के रद्द करने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 03:20 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 03:22 PM (IST)
Coronavirus Outbreak: Apple के सालाना टेक इवेंट WWDC 2020 पर भी गिर सकती है गाज
Coronavirus Outbreak: Apple के सालाना टेक इवेंट WWDC 2020 पर भी गिर सकती है गाज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus ने इस साल के पहले तिमाही में होने वाले सभी बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट को रद्द करवा दिया है। यही नहीं, इस खतरनाक वायरस की वजह से कई स्मार्टफोन्स के लॉन्च इवेंट भी प्रभावित हुए हैं। Coronavirus की वजह से दुनियाभर के 1 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। इस खतरनाक वायरस के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। चीन से लेकर इटली, ईरान, सिंगापुर के साथ-साथ अमेरिका में भी इस वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। टेक्नोलॉजी इवेंट्स के अलावा इस साल आयोजित होने वाले कई स्पोर्ट्स इवेंट भी इसकी वजह से या तो रद्द किए जा रहे हैं या फिर आगे शिफ्ट किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

Apple के सालाना इवेंट WWDC 2020 को भी इस वायरस की वजह से रद्द किया जा सकता है। हालांकि, Apple ने अभी इस इवेंट के रद्द करने के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। दरअसल, अमेरिकी सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 11 मार्च रात 12 बजे से लेकर अगले तीन सप्ताह तक सभी पब्लिक गेदरिंग को आयोजित करने पर रोक लगा दी है। जिसकी वजह से इस इवेंट के रद्द होने के आसार नजर आ रहे हैं। WWDC 2020 को अमेरिका के कैलिफोर्निया के सैंटा क्लारा काउंटी में आयोजित किया जाना था।

सैंटा क्लारा काउंटी के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने पब्लिक गेदरिंग पर 2 अप्रैल तक बैन लगा दिया है। हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, किसी भी सिंगल रूम या हॉल में 1,000 या उससे ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। चाहे वो कोई ऑडिटोरियम हो, स्टेडियम हो, कांफ्रेंस रूम हो वहां 1,000 लोगों से कम लोग ही इकट्ठा हो सकते हैं।

Apple के सालाना टेक्नोलॉजी इवेंट WWDC 2020 में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14 को पेश किया जा सकता है। साथ ही, इस इवेंट में Apple के अफोर्डेबल iPhone 9 को भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा Apple AirPods Pro 2 को भी पेश किया जा सकता है। इस इवेंट को जून 2020 में शिफ्ट किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.