नई दिल्ली, टेक डेस्क। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस यानी MWC 2020 24 फरवरी से शुरू होने वाला है। इस दौरान कई दिग्गज कंपनियां अपने नए इनोवेशन्स पेश करेगीं। साथ ही कई अपने नए डिवाइस लॉन्च करेंगी। हर कंपनी MWC 2020 में हिस्सा लेकर यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया पेश करने की कोशिश करती है और यूज्रस को भी इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार रहता है। लेकिन इस बार कुछ अलग होता नजर आ रहा है। Coronavirus के चलते कंपनियां बैकआउट करती नजर आ रही हैं। एक नई खबर के मुताबिक, LG Electronics ने अपना नाम MWC 2020 से वापस ले लिया है।

LG Electronics ने बुधवार को Coronavirus पर चिंता जताते हुए कहा कि वो बार्सिलोना, स्पेन में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020) में प्रदर्शन और भाग लेने से पीछे हटने का फैसला ले रही है। आपको बता दें कि MWC 2020 वर्ष में एक बार आयोजित की जाती है। इसमें कई विजिटर्स भी आते हैं। पढ़ें LG का पूरा बयान:

LG ऐसी पहली कंपनी नहीं है जिसने MWC से नाम वापस लिया है। इससे पहले चीनी कंपनी ZTE ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसल कर दी थी। हालांकि, इसका कोई खास कारण कंपनी ने नहीं बताया है। वहीं, MWC में शामिल होने वाली अन्य कंपनियां जैसे Huawei, Qualcomm और Xiaomi के प्लान्स में किसी तरह का फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि MWC एक स्मार्टफोन सेंट्रक कॉन्फ्रेंस है है जो हर वर्ष फरवरी महीने में बार्सिलोना में आयोजित की जा ती है। यह एशियन कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरर के लिए एक प्राइमरी डेस्टिनेश है। यहां पर पूरी दुनिया के सामने नए फोन्स समेत तकनीकें पेश की जाती हैं। ऐसे में इस दौरान Nokia, Samsung, Asus, Xiaomi जैसी कंपनियां यूजर्स के बीच कुछ नया लेकर आ सकती हैं। इसमें 5G स्मार्टफोन्स से लेकर फोल्डेबल फोन्स शामिल हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस