नई दिल्ली, टेक डेस्क। वार्षिक कम्यूटर एक्सपो Computex Taipe को Coronavirus के चलते पोस्टपॉन्ड कर दिया गया है। इसके ऑर्गेनाइजर्स ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब इस एक्सपो को जून की जगह सितंबर में आयोजित किया जाएगा। नई तारीखों की बात करें तो इसे 28 सितंबर से 30 सितंबर 2020 में Taipei Nangang Exhibition सेंटर में आयोजित किया जाएगा। ऑर्गेनाइजर्स ने इस बात की जानकारी Computex की आधिकारिक वेबसाइट पर दी है।

वेबसाइट पर लिखा गया है कि Coronavirus आउटब्रेक के चलते Computex को रीस्केड्यूल किया जा रहा है। अब यह एक्सपो 28 सितंबर से 30 सितंबर 2020 के बीच आयोजित किया जाएगा। यह Taipei Nangang Exhibition सेंटर के हॉल नंबर 2 में आयोजित होगा। InnoVEX भी इसी के साथ आयोजित किया जाएगा। TAITRA के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाल्टर ये और TCA महासचिव हनोक दू ने संयुक्त रूप से एग्जीविटर्स और विजिटर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस इवेंट को पोस्टपॉन्ड किया है।

आयोजकों ने यह भी कहा कि जो एग्जीविटर्स COMPUTEX को सपोर्ट कर रहे हैं उनके लिए TAITRA एक ऑनलाइन COMPUTEX एग्जीविशन आयोजित करेगी। इसे Taiwantrade पर 2 से 6 जून के बीच आयोजित किया जाएगा। इसमें ग्लोबल वायर्स समेत एग्जीविटर्स को भी इनवाइट किया जाएगा। एग्जीविटर्स यहां अपने नया प्रोडक्ट लॉन्च कर पाएंगे। साथ ही ग्लोबल ICT कंपनियों को भी इनवाइट किया जाएगा जिससे 5G, AIoT और स्मार्ट टेक्नोलॉजीज को भी शेयर किया जा सकेगा।

Coronavirus से प्रभावित होता Computex पहला इवेंट नहीं है। इससे पहले भी MWC 2020, Facebook F8 conference, Google I/O 2020, Apple Worldwide Developers Conference, Microsoft Build जैसे इवेंट्स कैंसिल हो चुके हैं। इके साथ ही E3 और GDC जैसे इवेंट्स को या तो कैंसिल कर दिया गया है या फिर पोस्टपॉन्ड। इसके अलावा हाल ही में कुछ स्मार्टफोन्स के लॉन्च को भी कैंसिल कर दिया गया है। 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस