Move to Jagran APP

CES 2020: OnePlus ला रहा ऐसा फोन जिसमें रियर कैमरा हो जाएगा हाइड

CES 2020 OnePlus Concept One पहला फोन है जिसे इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल के साथ बनाया जा रहा है। इसकी मदद से रियर कैमरा को हाइड करने के लिए पैनल ट्रांसपेरेंट हो जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 08:46 AM (IST)
CES 2020: OnePlus ला रहा ऐसा फोन जिसमें रियर कैमरा हो जाएगा हाइड
CES 2020: OnePlus ला रहा ऐसा फोन जिसमें रियर कैमरा हो जाएगा हाइड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की कंपनी OnePlus ने CES 2020 के दौरान अपना Concept One स्मार्टफोन पेश किया है। इस फोन को McLaren के साथ साझेदारी में डेवलप किया जा रहा है। यह पहला फोन है जिसे इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल के साथ बनाया जा रहा है। इसकी मदद से रियर कैमरा को हाइड करने के लिए पैनल ट्रांसपेरेंट हो जाएगा। OnePlus ने दावा किया है कि महज 0.7 सेकेंड के अंदर ही इस तकनीक के जरिए फोन का बैक पैनल सॉलिड ब्लैक से एकदम क्लियर हो जाएगा।

loksabha election banner

स्पोर्ट कार से है प्रेरित: यह तकनीक McLaren की 720S Spider sports कार से प्रेरित है। यह कार रीट्रेसेबल हार्ड-टॉप के साथ बनाई गई है जिसमें इसी तरह का इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल इस्तेमाल किया गया है। फोन की बात करें तो इसमें लैदर पैनल दिया गया है। साथ ही McLaren का सिग्नेचर पपाया ऑरेंज शेड में दिया गया है। कंपनी ने इस फोन के फीचर्स की जानकारी फिलहाल नहीं दी है। साथ ही यह भी नहीं बताया है कि इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus ने पहले भी किए हैं प्रयोग: यह पहली बार नहीं है जब OnePlus ने ऐसा कुछ एक्सपेरिमेंट किया है। इससे पहले फोन्स पर बैम्बू, वूड, केवलर, अल्केंट्रा, फ्रॉस्टेड ग्लास जैसे पैनल्स को भी ट्राई किया गया है। Concept One का स्पेशल ग्लास केवल कैमरा सेक्शन को ही कवर करेगा। बाकी का लैदर से कवर होगा। OnePlus ने दावा किया है कि यह फोन बेहद एडवांस्ड इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल से बनाया गया है। इसमें दो ग्लास पैनल्स के बीच में फोन का ओरिजनल मैटेरियल मौजूद है।

OnePlus Concept One phone को लेकर कंपनी के CEO और फाउंडर पीट लाउ ने कहा कि यह Concept फोन भविष्य में स्मार्टफोन के रूप में एक महत्वपूर्ण एक्सपेरिमेंट है। कैमरा सेगमेंट में इनविजिबल कैमरा डिजाइन के एक नया प्रयोग है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.